गणगौर घाट से लगी नदी किनारे की बस्ती हटाई गई, लोगों का किया गया पुनर्वास

  
Last Updated:  February 18, 2022 " 12:45 am"

इंदौर : रिवरफ्रंट परियोजना के अंतर्गत शहर के मध्य स्थित सरस्वती नदी के किनारों के विकास को आठ चरणों में किया जा रहा है। योजना के प्रथम, द्वितीय, चतुर्थ एवं सातवे चरण का कार्य पूर्ण हो चूका है।
निगमायुक्त और स्मार्ट सिटी की सह कार्यपालक निदेशक प्रतिभा पाल ने बताया कि योजना के पाँचवे चरण के क्रियान्वयन में बाधक हरसिद्धी पुल से गणगौर घाट के मध्य स्थित मच्छी बाजार बस्ती को नगर निगम, इन्दौर द्वारा हटाने की कार्रवाई की गई। निगमायुक्त पाल द्वारा बताया गया कि उक्त स्थान पर निवासरत 127 परिवारों को बड़ा बांगडदा बुढ़ानिया में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित सर्वसुविधायुक्त आवासीय इकाईयों में प्रत्येक परिवारों से • मार्जिन मनी की राशि रू. 20,000/- जमा कराकर व्यवस्थापित किया गया है।

निगमायुक्त ने बताया कि इन्दौर के नागरिकों द्वारा विकास के हर क्षेत्र में जन सहयोग किया जा रहा है, वह प्रसंशनीय एंव अतुलनीयता की मिसाल है। जनसहयोग से ही इन्दौर स्वच्छता में लगातार पाँचवी बार देश में प्रथम स्थान पर है। इन्दौर के नागरिक सभी क्षेत्रों में सहयोग में सदैव अग्रणी रहते हैं, और यह उन्होने अपनी जीवनशैली में शामिल कर लिया है।

विकास कार्यों के लिए जिस प्रकार नाला टेपिंग, जवाहर मार्ग से चन्द्रभागा ब्रिज तक सड़क निर्माण, बड़ा गणपति से कृष्णपुरा तक एवं मच्छी बाजार बस्ती के लोगों ने नगर निगम, इन्दौर का सहयोग करते हुए स्वयं ही अपने आवासोन को हटाने की जो पहल की है, वह एक अनूठी मिसाल है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *