गरीब और अनाथ बच्चों के साथ मंत्री पटवारी ने मनाई दिवाली

  
Last Updated:  October 27, 2019 " 05:07 pm"

इंदौर : छावनी स्थित राजकीय बाल संरक्षण आश्रम और राऊ विधानसभा की गरीब बस्तियों के बच्चों ने कभी सपने में भी सोचा होगा कि उन्हें दिवाली के मौके पर वह सब कुछ खाने को मिलेगा जो उनकी पहुंच से बहुत दूर है। वो भी एक ऐसी होटल में जहां केवल बड़े- बड़े धनपति और उनके बच्चे ही जा पाते हैं। पर ये संभव हुआ और इसे अमली जामा पहनाया प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने।

बच्चों की खिलखिलाहट से दमका होटल रेडिसन।

मंत्री जीतू पटवारी की मंशा के अनुरूप उनके सहयोगी जय हार्डिया और अन्य साथियों ने होटल रेडिसन के प्रबंधन से चर्चा कर सारे इंतजाम पुख्ता कर लिए थे। दोपहर ठीक डेढ़ बजे अनाथालय और गरीब बस्तियों के सैकड़ों बच्चों के साथ मंत्री जीतू पटवारी होटल रेडिसन पहुंचे। इतने सारे बच्चों के शोर व खिलखिलाहट से होटल परिसर गूंज उठा। होटल में ठहरे मेहमानों के लिए भी ये बच्चे कौतूहल का विषय बन गए। देखते ही देखते बच्चों ने उनके लिए आरक्षित टेबलों पर कब्जा जमां लिया। मंत्री श्री पटवारी और उनके साथियों ने बच्चों को करीने से कुर्सियों पर बिठाया। बाद में होटल स्टॉफ ने मोर्चा संभाला और एक के बाद लजीज आयटम बच्चों को परोसना शुरू किया। पानी: पतासे, नूडल्स, पनीर, मिठाई और तमाम तरह के वो व्यंजन इन बच्चों को परोसे गए जो उनके लिए बस सपने की तरह थे। बच्चों ने भी जमकर लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया। केक की डिमांड बच्चों में सबसे ज्यादा रही।

मंत्री पटवारी ने परिवार सहित की परोसगारी।

मंत्री जीतू पटवारी ने साथ एक- एक टेबल पर जाकर बच्चों से बात की। उन्हें उनकी रुचि के व्यंजन खिलवाए। श्री पटवारी ने खुद भी बच्चों को व्यंजन परोसे। श्री पटवारी की पत्नी और बेटे ने भी बच्चों को अपने हाथों से खिलाया। बच्चों को कांटे – चम्मच से खाना भी सिखाया गया।

गरीब बच्चों को खुशियां बांटना था उद्देश्य।

बाद में मीडिया कर्मियों के साथ चर्चा में केबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि उनके लिए यह एक भावनात्मक पल है। गरीब व अनाथ बच्चों के साथ दिवाली की खुशियां बाटना ही उनका उद्देश्य था। श्री पटवारी ने बताया कि होली के मौके पर भी वे इन बच्चों को यहां लाए थे। उनके बेटे ने उन्हें दिवाली की खुशियां भी इन बच्चों के साथ बाटने को कहा इसपर वे परिवार सहित इन बच्चों में दिवाली की खुशियां बांटने आए।

बोले बच्चे, बहुत मजा आया।

जब बच्चों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी अंकल उन्हें यहां दिवाली के मौके पर खाना खिलाने लाए हैं। बच्चों ने कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत मजा आया। तरह- तरह के व्यंजन उन्हें खाने को मिले। उन्होंने खूब एन्जॉय किया।

बच्चों को उपहार भी दिए।

खाना खिलाने के बाद सभी बच्चों को मंत्री श्री पटवारी ने पटाखे व अन्य उपहार भी वितरित किये।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *