गांधी जयंती पर बीजेपी के सेवा पखवाड़े का समापन, स्वदेशी पर दिया गया जोर

  
Last Updated:  October 2, 2022 " 04:27 pm"

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव ने वोकल फॉर लोकल एवं स्वदेशी अपनाने का दिया संदेश

चरखा चलाया, खादी विक्रय केंद्र का भी किया उद्घाटन।

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर 17 सितंबर से बीजेपी द्वारा मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े का समापन गांधी जयंती पर रविवार 2 अक्टूबर को हुआ।इस मौके पर बीजेपी के जावरा कंपाउंड स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव शामिल हुए।

उन्होंने अन्य नेताओं के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद श्री शर्मा एवं श्री राव ने चरखा चलाकर स्वदेशी व खादी अपनाने का संदेश दिया।

दोनों नेताओं ने फीता काटकर खादी विक्रय केंद्र का उद्घाटन किया। उसके बाद वोकल फॉर लोकल और स्वावलंबन सहित स्वच्छता के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत की।

सेवा पखवाड़े में युवा मोर्चे ने लगाए हजारों वृक्ष।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नई दिशा प्रदान की है। उनके जन्मदिवस पर जश्न नहीं मनाया जाता बल्कि सेवा पखवाड़ा मनाया जाता है। सेवा पखवाड़े के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा 75 हजार वृक्ष लगाने का कार्य किया गया है। आत्मनिर्भर भारत का नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया है।

दिवाली पर जलाएंगे स्वदेशी दीपक।

श्री शर्मा ने कहा कि स्वदेशी को बढ़ावा देते हुए इस दीपावली पर प्रधानमंत्री आवास पर चाइना के नहीं स्वदेशी दीपक जलाए जाएंगे। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं और आम लोगों से भी आह्वान किया कि वे दीपावली पर स्वदेशी दीपक जलाएं।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला मोर्चा को आंगनवाड़ियों को अपने सहयोग से सशक्त बनाने के का कार्य सौंपा है। देश को टीबी मुक्त बनाने का कार्य भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में तेजी से चल रहा है।

इस मौके पर प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव ने कहा कि इंदौर के नागरिकों ने इंदौर को फिर से नंबर वन बनाया है। हमें प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का संकल्प लेना होगा। विश्व गुरु बनना है तो हमें इंपोर्ट कम कर के एक्सपोर्ट बढ़ाना होगा। आत्म निर्भर का नारा देश के हर वर्ग के नागरिक के लिए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वदेशी कोरोना वायरस वैक्सीन बनाना स्वदेशी एवं आत्मनिर्भर भारत का सबसे बढ़िया उदाहरण है।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि नगर भाजपा द्वारा सेवा पखवाड़े के तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ब्लड डोनेशन ,वृक्षारोपण जैसे अद्भुत कार्य सहित सांस्कृतिक एवं सामाजिक कार्यक्रम भी किए गए।

कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद कविता पाटीदार, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा ,सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *