गुजरात के नवसारी में बस-कार की टक्कर, 8 लोगों की मौत, 32 घायल

  
Last Updated:  December 31, 2022 " 09:15 pm"

अहमदाबाद : गुजरात के नवसारी जिले में शनिवार सुबह नेशनल हाईवे पर फॉर्च्यूनर कार और लग्जरी बस की भीषण भिडंत में आठ लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा घायल हो गए। सभी मृतक फॉर्च्यूनर में सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक लग्जरी बस अहमदाबाद में स्वामीनारायण संप्रदाय के शताब्दी महोत्सव में शामिल श्रद्धालुओं को लेकर वलसाड जा रही थी। बस नेशनल हाईवे पर नवसारी जिले के वेसमा गांव के समीप पहुंची थी कि सामने से आ रही फॉर्च्यूनर कार से उसकी टक्कर हो गई। हादसा इतना भयावह था कि फॉर्च्यूनर कार के परखच्चे उड़ गए और बस का भी अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

घटनास्थल से गुजर रहे लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। वाहन में फंसे लोगों को निकालकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया। सभी मृतक फॉर्च्यूनर में सवार थे। बताया जाता है कि फॉर्च्यूनर कार डिवाइडर पार करके गलत साइड में आ गई और सामने से आ रही लग्जरी बस से जा टकराई।

इस हादसे में 32 लोग घायल हुए हैं। घायलों में से 17 हालत गंभीर होने से उन्हें बेहतर उपचार के लिए वलसाड रेफर कर दिया गया। एक घायल को सूरत रेफर किया गया। अन्य 14 घायलों का उपचार नवसारी में ही चल रहा है। हादसे के कारण को लेकर अभी कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ सकी है, हालांकि अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक फॉर्च्यूनर के ड्राइवर को हार्ट अटैक आने से कार बेकाबू होकर बस से जा टकराई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *