गुना बस दुर्घटना मामले में आरटीओ और नगर पालिका सीईओ निलंबित

  
Last Updated:  December 29, 2023 " 01:22 am"

कलेक्टर व एसपी भी हटाए गए।

गुना पहुंचकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिवंगत यात्रियों के परिजनों को दी सांत्वना।

बस दुर्घटना के घायलों का जाना हाल।

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये तथा गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपए आर्थिक सहायता दी जाएगी।

घटना के कारणों की जांच के लिए अपर जिला दंडाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित।

गुना की घटना दु:खद और हृदयविदारक है : सीएम यादव।

गुना : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुना से आरोन जाते हुए बजरंगगढ़ के समीप हुई बस दुर्घटना में दिवंगत यात्रियों के परिजनों और घायल यात्रियों से जिला चिकित्सालय में मुलाकात की। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की तथा उनके परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की कामना की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घायल यात्रियों के परिजनों से मुलाकात कर बस हादसे में झुलसे यात्रियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा समुचित उपचार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना की।

घायलों के उपचार में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि शासन-प्रशासन घायलों के इलाज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेगा। उपचार में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी। डॉ. यादव ने जिला चिकित्सालय गुना के वार्ड में इलाज करा रहे घायलों के प्रत्येक बेड पर जाकर उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री यादव ने घायलों को समुचित इलाज के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद डॉ. के.पी. यादव, सांसद डॉ. रोडमल नागर, विधायक गुना पन्नालाल शाक्य, धर्मेन्द्र सिंह सिकरवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

मृतकों के परिजनों व घायलों को आर्थिक मदद का ऐलान।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये तथा गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने गुना की बस दुर्घटना मामले में लापरवाही के लिए गुना के जिला क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रवि बरेलिया और नगर पालिका गुना के मुख्य नगर पालिका अधिकारी बी.डी. कतरोलिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। गुना कलेक्टर तरुण राठी व एसपी का भी तबादला कर दिया गया है।

तीन दिन में जांच प्रतिवेदन देगी समिति।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर बस दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए अपर जिला दण्डाधिकारी मुकेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है। गुना के अनुविभागीय अधिकारी दिनेश सावले, संभागीय उप परिवहन आयुक्त अरूण कुमार सिंह तथा सहायक यंत्री विद्युत सुरक्षा प्राण सिंह राय जांच समिति के सदस्य होंगे। यह समिति तीन दिन में जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी।

दु:ख की इस घड़ी में हम मृतकों के परिजनों के साथ हैं और घायलों के लिए हमारी संवेदनाएं हैं – मुख्यमंत्री।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि गुना की घटना दु:खद और हृदयविदारक है। दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जो भी जवाबदार होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। हमारा प्रयास होगा कि ऐसी घटना दोबारा न हो पाए। हम दु:ख की इस घड़ी में सभी मृतकों के परिजनों के साथ हैं। घायलों के लिए हमारी संवेदना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *