गुलाबों की मनोहारी छटा को निहारने पहुंचे हजारों लोग

  
Last Updated:  January 15, 2023 " 09:38 pm"

गांधी हॉल में चल रही 35वीं वार्षिक गुलाब प्रदर्शनी का समापन।

विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को दिए गए पुरस्कार।

इंदौर : गुलाबी महक से सरोबार गांधी हाल में रविवार को भी दिनभर गुलाब प्रेमियों का मेला जुटा रहा। गुलाब के तीन हजार रंग बिरंगे फूलों का आकर्षण दर्शकों पर इस कदर छाया रहा कि शनिवार और रविवार को 15 से 20 हजार दर्शकों ने विभिन्न आकार – प्रकार और रंगों की छटा बिखेरते इन मनमोहक फूलों को देखा और अपने मोबाइल कैमरों में कैद भी किया। रविवार को तो सुबह से लंबी कतारें लगना शुरू हो गई थी। युवा, वृद्ध और बालकों से लेकर हर आयु वर्ग के दर्शक इनमें शामिल थे। संध्या को गुलाब प्रदर्शनी के समापन के दौरान विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को न्यूयार्क, अमेरिका में पदस्थ छाती रोग विशेषज्ञ डॉ. मदन पटेल के मुख्य आतिथ्य और प्रसिद्ध हीमेटोलॉजिस्ट डॉ. अनिल शर्मा व गीता भवन हास्पिटल के कार्डियोलाजिस्ट डॉ. प्रदीप मेहता के विशेष आतिथ्य में पुरस्कृत किया गया। इस बार ऑल राउंड चैंपियनशिप पीथमपुर के एल एंड टी उद्योग के उद्यान को तथा व्यक्तिगत श्रेणी में उषा कमल भुराड़िया को प्रदान की गई।

मालवा रोज सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. देव पाटोदी एवं सचिव डॉ. अरुण सराफ ने बताया कि गांधी हॉल में शनिवार से प्रारंभ इस प्रदर्शनी में 270 किस्मों के 3 हजार गुलाब प्रदर्शित किए गए थे। गुलाब के सभी 9 रंग इस प्रदर्शनी में शामिल रहे। आम लोगों के साथ शहर के अनेक गणमान्य नागरिक भी प्रदर्शनी देखने आए। दर्शकों का उत्साह इतना था कि कई बार कतारें लगाना पड़ी। पुरस्कार वितरण समारोह में सभी अतिथियों ने इस आयोजन को शहर के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि बताया और सोसायटी के पदाधिकारियों को बधाई दी।

प्रारंभ में बी.के. सारस्वत, सुनील खंडेलवाल, के.एस. गुर्जर, आनंद गोखले आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

ये रहे विजेता:-

इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं के नतीजों की घोषणा भी की गई और तुरंत बाद विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कृत भी किया. ऑल राउंडर चैंपियनशिप का पुरस्कार पीथमपुर की एल एंड टी, व्यक्तिगत आल राउंडर चैंपियनशिप का खिताब श्रीमती उषा कमल भुरिड़ाया को हासिल हुआ। आर.आर. कैट के उद्यान के अलावा छोटे उद्यानों के लिए डॉ. क्रांतिश शिवहरे, मध्यम उद्यानों के लिए उषा भुराड़िया, लैंड स्कैप (स्माल) के लिए सुनीता बाहेती एवं रेखा रावल, टैरेस गार्डन के लिए मयंक मिश्रा, स्माल इंस्टीट्यूट के लिए मेडिकल कालेज के साइंस इंस्टीट्यूट के गार्डन और मीडियम रोज गार्डन के लिए एमजीएम मेडिकल कालेज, लार्ज गार्डन के लिए आर.आर. कैट, लार्जेस्ट गार्डन के लिए पीथमपुर के एल एंड टी, एज्युकेशनल इंस्टीट्यूट में अरविंदो मेडिकल कालेज, लैंड स्कैप गार्डन के लिए केस कंस्ट्रक्शन पीथमपुर, आर्नामेंटल गार्डन के लिए वैष्णव विद्यापीठ को ट्राफी प्रदान की गई। फ्लावर डेकोरेशन स्पर्धा में खुशबू बोहरा , बेस्ट चित्रकला में सीनियर वर्ग में राजीव असरानी तथा बेस्ट रोज पॉट के लिए आरुषी सराफ को विजेता घोषित किया गया। स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला स्पर्धा का आयोजन रविवार सुबह गांधी हाल में हुआ, जिसमें करीब 20 विद्यालयों के 80 बच्चे शामिल हुए। सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. देव पाटोदी ने अंत में आभार माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *