गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस कोविड अस्पताल का किया शुभारंभ, संक्रमित पुलिसकर्मियों का हो सकेगा इलाज

  
Last Updated:  April 27, 2021 " 08:41 pm"

इंदौर : प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को इंदौर आए। उन्होंने नए पुलिस कंट्रोल रूम में इंदौर के हालात को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा आईजी हरिनारायण चारी मिश्र, कलेक्टर मनीष सिंह डीआईजी मनीष कपूरिया, एवं पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पॉजिटिव मामलों में आई स्थिरता।

बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर में पॉजिटिव मामले में स्थिरता आई है। जल्द ही हम इस पर काबू पा लेंगे । उन्होंने कहा कि मुश्किल हालातों में ड्यूटी कर रहे जवानों की हौसला अफजाई का काम वरिष्ठ अधिकारी करते रहे।

कोरोना ड्यूटी करते शहीद होनेवाले पुलिसकर्मियों के परिवारों को 50 लाख व नौकरी।

गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना आपदा के दौरान ड्यूटी करते हुए शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकार 50 लाख रूपये की अनुग्रह राशि और अनुकंपा नियुक्ति देगी। इसके अलावा पुलिस के सेंट्रल वेलफेयर फंड से सरकारी सहायता के रूप में एक लाख की राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।

कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिसकर्मियों के लिए डीआरपी लाइन में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल का शुभारंभ किया। वर्तमान में इस अस्पताल की क्षमता 16 बेड की है। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के आग्रह पर गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि जल्द ही इस अस्पताल की क्षमता 50 बेड की कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 742 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। जवानों की आवश्यकताओं को देखते हुए यह अस्पताल उनके लिए अलग से बनाया गया है। हास्पिटल के शुभारंभ अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, विधायकद्वय रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया एवं जिला तथा पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *