गोपी नेमा ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, बिजली बिलों को लेकर आम उपभोक्ताओं को राहत देने का किया अनुरोध

  
Last Updated:  May 21, 2020 " 12:01 pm"

इंदौर : बीजेपी के पूर्व नगर अध्यक्ष गोपी नेमा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मार्च, अप्रैल और मई के बिजली बिलों के भुगतान में आम उपभोक्ताओं को राहत देने का अनुरोध किया है। उन्होनें इस आशय का पत्र भी सीएम को लिखा है।
श्री नेमा का कहना है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी एवं लॉकडाउन की वजह से आम आदमी के आय के सभी स्त्रोत बन्द हो गए हैं। इसके चलते वह बिजली के बिल का भुगतान करने में असमर्थ है। लॉकडाउन समाप्त होते ही विद्युत वितरण कम्पनी उन पर बिल भुगतान हेतु दवाब बनाएगी। बिलों का भुगतान न कर पाने पर उनका कनेक्शन भी काटा जा सकता है।

मिडिल क्लास भी हैं आर्थिक संकट में..

गोपी नेमा ने सीएम शिवराज का ध्यान आकर्षित करते हुए लिखा है कि लॉकडाउन के कारण मध्यमवर्गीय व्यक्ति भी आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। उसको इस स्थिति से उबारने का दायित्व भी सरकार का ही है।
श्री नेमा ने संबल योजना फिर से लागू करने का स्वागत करते हुए सीएम शिवराज सिंह से अनुरोध किया कि जो उपभोक्ता इस योजना के दायरे में नहीं आते, उनको भी राहत पहुंचाई जानी चाहिए। श्री नेमा ने अपने पत्र के जरिये सीएम शिवराज को कुछ सुझाव भी प्रेषित किए हैं, जो इस प्रकार हैं।

1) मार्च,अप्रैल,मई के बिजली बिल के बकाया भुगतान राशि पर सरचार्ज नही लिया जाए।

2) जो नागरिक लॉकडाउन अवधि की बकाया राशि एकमुश्त नही भर सकते उन्हें बकाया राशि चार-पांच किस्त बनाकर आगामी माह में भरने की सुविधा प्रदान की जाए।
3) उपरोक्त अवधि में बिलों का भुगतान नही कर पाने वाले नागरिकों के लॉकडाउन के बाद कनेक्शन नही काटे जाए।
4) लॉकडाउन के बाद जून माह के बिजली बिलों का जुलाई माह से नियमित भुगतान प्राप्त किया जाए।
श्री नेमा ने भरोसा जताया है कि सीएम शिवराज सिंह बिजली के बिलों को लेकर आम जनता और मध्यमवर्गीय परिवारों को राहत देने के लिए जल्द कदम उठाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *