ग्राहक पंचायत के रोजगार मेले को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स

  
Last Updated:  August 7, 2022 " 03:53 pm"

इंदौर : अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत इंदौर के बैनर तले दो दिवसीय रोजगार प्रोत्साहन मेले का शनिवार को विधिवत शुभारंभ हुआ। एडिशनल डीसीपी मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी, महिला थाने की टीआई ज्योति शर्मा, अलका सैनी, ग्राहक पंचायत के पदाधिकारी देवेंद्र दुबगे, गोपाल स्वामी, दीपलक्ष्मी धामणकर, दिलीप देशपांडे और डीजी मिश्रा इस दौरान मौजूद रहे।

घरेलू महिलाओं और स्व. सहायता समूहों ने लगाए हैं स्टॉल।

ग्राहक पंचायत के श्री दुबगे और मिश्रा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वावलंबी भारत योजना के तहत इस रोजगार प्रोत्साहन मेले का आयोजन किया गया है। कंचनबाग स्थित ग्रामीण हाट बाजार में आयोजित इस मेले में100 से अधिक घरेलू महिला उद्यमियों और स्व. सहायता समूहों ने अपने स्टॉल लगाए हैं। हाथ से बनी राखियां, हैंडीक्राफ्ट, साड़ियां, सलवार सूट और अन्य प्रकार के वस्त्र, सजावटी सामान,हर्बल उत्पाद, घर के बने अचार, पापड़, मिठाईयां, लड्डू और अन्य खाद्य पदार्थ हर तरह की जरूरत का सामान इन स्टॉल्स पर उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा फूड जोन भी बनाया गया है, जहां मेले में आनेवाले लोग खानपान का लुत्फ उठा सके।

महिला बंदियों द्वारा निर्मित वस्तुओं का भी स्टॉल।

मेले में महिला बंदियों द्वारा जेल में बनाई गई राखियां, रूमाल और अन्य सजावटी सामान का भी स्टॉल लगाया गया है। मेले में पहुंची एडिशनल डीसीपी मनीषा पाठक सोनी और टीआई ज्योति शर्मा ने भी इस स्टॉल पर पहुंचकर महिला बंदियों द्वारा बनाई गई राखियां व अन्य सामान खरीदा।

मेले को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स।

ग्राहक पंचायत के इस रोजगार मेले को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। शनिवार को रात तक यहां महिलाओं और परिवारों की आमद होती रही। रविवार को भी सुबह से ही यहां खरीददारी करने महिलाएं पहुंच रही हैं। मेले को मिल रहे रिस्पॉन्स से यहां स्टॉल लगाने वाली महिला उद्यमी भी उत्साहित नजर आ रही हैं। रविवार को रात तक मेला जारी रहेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *