सैम्पल्स की जांच में 5 फीसदी से भी कम हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या..

  
Last Updated:  May 2, 2020 " 08:29 pm"

इंदौर : कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या में उल्लेखनीय कमीं आई है। पहले सैम्पल की जांच में 15 से 20 फीसदी तक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे थे, लेकिन अब उनकी तादाद घटकर 5 फीसदी से भी कम रह गई है। शनिवार 2 मई को 515 सैम्पल्स की सीएमएचओ कार्यालय ने जांच रिपोर्ट जारी की। इनमें से 492 रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। केवल 23 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इन्हें मिलाकर पॉजिटिव मरीजों की कुल तादाद 1568 हो गई है। 1142 मरीजों का इलाज फिलहाल जारी है।आज दिनांक तक 8948 सैम्पल्स की जांच हो चुकी है।

350 मरीज हो चुके हैं ठीक।

सीएमएचओ कार्यालय के बुलेटिन में दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना को हराने वाले मरीजों की संख्या भी अब सैकड़ों में पहुंच गई है। शनिवार को विभिन्न कोविड अस्पतालों से 121 मरीज डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे।इनकी इलाज के बाद दोनों रिपोर्ट निगेटिव आई थी।इन्हें मिलाकर कोरोना को मात देने वाले मरीजों का आंकड़ा 350 तक पहुंच गया है।

2 और मरीजों ने जान गंवाई, कुल 76 की मौत।

कोरोना पीड़ित अधिकांश मरीज ठीक हो रहे हैं पर जिनकी रोग प्रतिरोधक ताकत कम है, वे कोरोना से हार मान लेते हैं। शनिवार को 2 ऐसे ही मरीजों की जिंदगी कोरोना की भेंट चढ़ गई। इन्हें मिलाकर कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है।

क्वारन टाइन सेंटरों से 78 घर भेजे गए।

शनिवार को संस्थागत क्वारनटाइन सेंटरों से 78 लोगों को 14 दिन की अवधि पूरी होने के बाद स्वस्थ पाए जाने पर घर भेजा गया। इन्हें मिलाकर क्वारन टाइन सेंटरों से भी अभी तक 1228 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।
कोरोना से युद्ध लड़ रहे अधिकारियों का कहना है कि इंदौर में हालात लगातार बेहतर हो रहे हैं। लोगों का ऐसा ही सहयोग मिलता रहा तो हम बहुत जल्द कोरोना पर पूरीतरह विजय पा लेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *