ग्रीन बॉन्ड NSE में लिस्टेड होनेवाला देश का पहला शहर बना इंदौर

  
Last Updated:  February 21, 2023 " 03:32 pm"

लीक से हटकर सोचता है इंदौर..

विजनरी व्यक्ति हैं इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव -मुख्यमंत्री

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में इंदौर ने इतिहास रच दिया है। नवाचार में अव्वल रहने वाले भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर ने पब्लिक ग्रीन बॉण्ड को NSE में लिस्टिंग कर विकास अवधारणा को नई दिशा दिखाई है।

राजधानी भोपाल के कुशा भाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव व इंदौर की जमकर तारीफ़ की।

लीक से हटकर सोचता है इंदौर।

मुख्यमंत्री ने पुष्यमित्र भार्गव को विजनरी महापौर सम्बोधित करते हुए कहा की इंदौर लीक से हटकर सोचता है और काम करता है। ग्रीन बॉण्ड जारी करना कोई साधारण काम नहीं है। यह धरती को बचाने का अभियान है। इसमें इंदौर के लोगो की भागीदारी भी अनुकरणीय है। मुझे इंदौर के लोगो पर गर्व है कि उन्होंने धरती को बचाने की दिशा में कदम उठाया है। भरोसा हो तो पैसों की कमी आड़े नहीं आती, यह इंदौर में साबित हुआ है। इंदौर पूरे देश को राह दिखा सकता है।इस साल प्रदेश के पाँच शहरों में हमें यह लक्ष्य हासिल करना है।

सोलर एनर्जी पर काम करें इंदौर।

मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने कहा कि में इंदौर को एक और काम देना चाहता हूँ जिस तरह साँची पूरी तरह सोलर सिटी बन रहा है, उस दिशा में इंदौर एतिहासिक काम कर सकता है और देश को राह दिखा सकता है। इसलिए लोगो को जागरूक कर सोलर एनर्जी पर काम करे में बाक़ी शहर से भी आह्वान करना चाहता हूँ कि वो भी इंदौर के साथ प्रतियोगिता करें और आगे आएँ

दुनिया के सपनों का शहर बन गया है इंदौर।

इंदौर नगर निगम के ग्रीन बोंड की NSE में लिस्टिंग सेरेमनी के अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर अब सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के लोगों के सपनों का शहर बन गया है। सीएम के आशीर्वाद से हमे ये सफलता मिली है।सीएम के इस विजन के लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं।इंदौर की ब्रांड इमेज के कारण ये सफलता मिली है।यह पहला और आख़िरी बॉण्ड नही है, अभी यह शुरुआत है।

ग्रीन बॉन्ड की लिस्टिंग इंदौर को नई ऊंचाई पर ले जाएगी।

कार्यक्रम में खजुराहों सांसद वी डी शर्मा ने भी इंदौर के जज्बे की तारीफ़ करते हुए कहा की महापौर पुष्यमित्र भार्गव और जनप्रतिनिधियों का यह प्रयास इंदौर को ऊँचाइयों पर ले जाएगा और बाक़ी शहरों को भी इस दिशा में काम लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *