इंदौर में पाए गए एक लाख 33 हजार से अधिक पात्र हितग्राही

  
Last Updated:  November 1, 2022 " 01:35 pm"

प्रदेश सरकार की चिन्हांकित 38 योजनाओं का मिल सकेगा लाभ।

इंदौर : प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान चलाया गया। 14 विभागों की 38 योजनाओं को इस अभियान में चिन्हांकित किया गया है। इंदौर नगर निगम सीमा में प्रत्येक वार्ड में 5 सर्वे दल के मान से कुल 415 सर्वे दल गठित कर पात्र हितग्राहियों का घर – घर जाकर सर्वे कराया गया। उनसे आवश्यक आवेदन व दस्तावेज भी प्राप्त किए गए हैं ताकि उन्हें प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा सके। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने प्रेस वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। एमआयसी सदस्य मनीष शर्मा मामा भी इस दौरान मौजूद रहे।

एक लाख 33 हजार से अधिक मिले आवेदन।

महापौर श्री भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत सर्वे के दौरान कुल एक लाख 33 हजार 358 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से एक लाख 31 हजार 606 हितग्राही पात्र पाए गए हैं। इन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।इसके अलावा लाडली लक्ष्मी, मातृ वंदना, सीमांकन, नामांतरण, नक्शा शुद्धिकरण, जाति प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना आदि के लिए भी 18,198 हितग्राही पात्र पाए गए हैं।

प्रत्येक वार्ड में लगाए गए शिविर।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत नगर निगम के सभी 19 जोनल कार्यालयों और 85 वार्डों में पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के लिए दो चरणों में शिविर लगाए गए थे। पहला शिविर 07 से11 अक्टूबर 2022 और दूसरा शिविर 16 से 20 अक्टूबर 2022 तक लगाया गया था।

महापौर ने बताया कि पात्र हितग्राहियों को शीघ्र ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अभियान समाप्त होने के बाद भी जोनल कार्यालयों पर हितग्राहियों के आवेदन लेने का सिलसिला जारी रहेगा ताकि जो हितग्राही अभी तक आवेदन नहीं कर पाए उन्हें मौका मिल सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *