ग्लोबल सिटी बन गया है इंदौर – मुख्यमंत्री

  
Last Updated:  January 23, 2023 " 07:23 pm"

प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन से मुख्यमंत्री अभिभूत।

इंदौर ब्रांड का उपयोग अब प्रदेश के विकास में किया जाएगा।

इंदौर को स्वच्छता के साथ ही अब हर क्षेत्र में देश में अव्वल बनाया जाएगा।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के सभी सहयोगियों का मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर पहुँचकर व्यक्त किया आभार।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इंदौर में बीते दिनों प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन से अभिभूत हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर अब ग्लोबल सिटी बन गया है। ये शहर एक ब्रांड बन गया है। इंदौर ब्रांड का उपयोग अब प्रदेश के विकास में किया जाएगा। इंदौर को स्वच्छता के साथ ही विकास के हर क्षेत्र में अव्वल बनाया जाएगा। इंदौर को हेल्थ हब, स्टार्टअप हब, औद्योगिक राजधानी के क्षेत्र में भी अव्वल बनाएंगे।

इंदौर में बीते दिनों राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दो महत्वपूर्ण आयोजन प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में धन्यवाद इंदौर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा उक्त दोनों आयोजनों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग देने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने उपरोक्त आयोजनों में सहयोग देने वाले सभी वर्गों और इंदौर के नागरिकों का सम्मान किया और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सभी सहयोगकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा दिन-रात पूर्ण लगन,मेहनत एवं कर्मठता से किए गए कार्यों से ही यह आयोजन सफल हुआ। इंदौर ने स्वागत-सत्कार की अपनी गौरवशाली परम्परा को कायम रखा। इंदौर के हर नागरिक ने अपनी सहभागिता निभाई।

उन्होंने कहा कि स्वागत-सत्कार की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए इंदौर ने मेहमानों के लिए पधारो म्हारो इंदौर कार्यक्रम के माध्यम से नया उदाहरण प्रस्तुत किया है। मेहमान नवाजी का ऐसा बेहतर उदाहरण विरले ही देखने को मिलता है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि माँ अहिल्या की कृपा सदैव इंदौर पर रहती है। आज इंदौर ग्लोबल सिटी बन गया है। सभी वर्गों ने अपनी सक्रिय सहभागिता से उक्त दोनों आयोजनों को अविस्मरणीय बना दिया। मैं इंदौर को प्रणाम करता हूं। इंदौर अद्भूत शहर है। मीडिया ने नो निगेटिव न्यूज देकर आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया है। इंदौर एक शहर नहीं परिवार, विचार, संस्कार है। जो ठान लेता है वह करके दिखाता है। स्वच्छता इसका बेहतर उदाहरण है। इंदौर ने दिल् खोलकर मेहमानों का स्वागत किया है। मेजबानी का बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किया है। इंदौर कमाल का शहर है। सबको अपने जैसा मानो, जियो और जीने दो, वसुधेव कुटुम्बकम का भाव अपनाने वाला शहर है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने सफाईकर्मी योग मित्र, ट्राफिक मित्र, वाहन चालक,ग्रीन ग्लोबल गार्डन के सहयोगी, वायरमेन, माली, स्वदेशी मेला मित्र आदि मैदानी कर्मचारियों को अपने साथ मंच पर बैठाकर उनका सम्मान किया तथा उन्हें प्रमाण-पत्र वितरित किए। इंदौर के जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का साफा तथा पुष्प माला पहनाकर सम्मान किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने सभी सहयोगियों के साथ मंच पर पहुँचकर फोटो सेशन भी किए।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने खेलों इंडिया कार्यक्रम के शुभंकर का स्वागत किया तथा खेलों इंडिया के थीम साँग को देखा। उन्होंने नागरिकों से इस कार्यक्रम में भी सहयोग का आह्वान किया।

कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय, संभागायुक्त डॉ.पवन कुमार शर्मा, आईजी राकेश गुप्ता, पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा, कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी, जिला पंचायत अध्यक्ष रीना मालवीय,डॉ. राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे सहित अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *