चरण वंदन बनेगा जीत का चंदन..?

  
Last Updated:  October 27, 2023 " 06:20 pm"

🔹कीर्ति राणा 🔹

इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन में चचेरे भाइयों का यह प्रेम और राऊ विधानसभा में दोनों दलों के प्रत्याशियों का आमना-सामना, चरण वंदन चुनावी चकल्लस का मुद्दा बन गया है।
क्षेत्र क्रमांक तीन से पूर्व विधायक अश्विन जोशी की तगड़ी दावेदारी थी लेकिन टिकट मिल गया उनके काका स्व. महेश जोशी के पुत्र पिंटू (दीपक जोशी) को।टिकट घोषणा के बाद से ही खटास बढ़ गई थी। इस चर्चा ने भी जोर पकड़ा कि पानी वाले बाबा (अश्विन जोशी) के समर्थकों ने उन पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का दबाव बना रखा है।दूसरी तरफ प्रत्याशी पिंटू जोशी का दावा था परिवार में खटास जैसी कोई बात नहीं है।मुझे उनका मार्गदर्शन मिलेगा।पिंटू अपनी मां के साथ जब अश्विन बाबा से आशीर्वाद लेने उनके रामबाग स्थित निवास पर गए तो बाबा ने उन्हें गले लगाया और सहयोग का वादा किया तो खटास वाली बर्फ पिघल गई।बाबा के खास साथी सुरेंद्र जैन के साथ पिंटू, रानीपुरा क्षेत्र में पूर्व पार्षद अंसारी और बाबा के अन्य समर्थकों से दशहरा मिलने भी पहुंच गए।इन सभी ने भी महेश जोशी को याद करते हुए पिंटू को सहयोग का विश्वास दिलाया।

राऊ में भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा जनसंपर्क पर निकले हुए थे कि कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी से उनका सामना हो गया। मौके को लपकने में माहिर पटवारी ने उम्र में बड़े मधु वर्मा को दशहरे की बधाई दी और उनके चरण वंदन के साथ जीत का आशीर्वाद भी मांग लिया। अनुभवी नेता मधु वर्मा ने बधाई तो स्वीकार ली लेकिन जीत का आशीर्वाद देने की अपेक्षा यह कह दिया कि ये आशीर्वाद तो क्षेत्र की जनता ही दे सकती है।

गौरतलब है कि राऊ विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार परंपरागत ये दोनों प्रत्याशी आमने-सामने हैं। इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां से कुल 10 प्रत्याशी मैदान में थे। तब जीतू पटवारी ने 5703 मतों से जीत दर्ज कराई थी।उन्हें कुल 107740 और महादेव (मधु) वर्मा को 102037 वोट मिले थे। पटवारी कमलनाथ मंत्रिमंडल में रहे तो मधु वर्मा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *