चर्चा से ही निकलेगा समस्या का हल

  
Last Updated:  January 2, 2024 " 07:36 pm"

बातचीत के लिए आगे आए ट्रक, बस ड्राइवर्स।

प्रदेश के परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने की अपील।

भोपाल : हड़ताल पर गए ट्रक ड्राइवर्स से प्रदेश के परिवहन मंत्री ने अपील की है कि सब्जी, दूध, फल की चिंता उन्हें भी करनी चाहिए। रास्ता बातचीत से ही निकलता है।

परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि कोई भी कानून बनता है दोषी अपराधी के लिए बनता है, इसमें ऐसा कहाँ है कि दुर्भाग्य से दुर्घटना होती है तो सजा होगी, हिट एंड रन में आप दुर्घटना करके भाग जाते हैं, यातना देकर चले जाते हैं, इन परिस्थितियों में आप दोषी हैं।

हिट एंड रन कानून में सख्त बदलाव के विरोध में पूरे देश के साथ मध्यप्रदेश में भी ट्रक , बस सहित जनता को सीधे सुविधा उपलब्ध कराने वाले अन्य वाहनों के पहिये थमे हुए हैं, ट्रक ऑपरेटर्स और ड्राइवर्स एसोसिएशन कानून में बदलाव की मांग कर रहे हैं, ऐसे में मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री ने ट्रक ड्राइवर्स से अपील की है कि वे ऐसा कोई कदन नहीं उठाएं जिससे आम लोगों का जीवन प्रभावित हो, उन्हें भी दूध, सब्जी , फल की चिंता करनी चाहिए। कोई समस्या है तो उसका रास्ता बातचीत से ही निकलेगा हड़ताल से नहीं, मुख्यमंत्री भी इस पर चिंता कर रहे हैं।

केंद्र सरकार के इस बदलाव का हो रहा विरोध ।

केंद्र सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से हिट एंड रन कानून में बड़ा बदलाव करते हुए दोषी को 10 साल की सजा और 07 लाख का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया है जिसका विरोध हो रहा है, आम लोगों की जान की सुरक्षा के लिए लाए गए इस कानून का ट्रक ड्राइवर्स, ट्रक, बस एसोसियेशन विरोध कर रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *