जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाली पार्टी है कांग्रेस

  
Last Updated:  November 8, 2023 " 04:34 pm"

अपनी सभाओं में झूठ परोसती हैं प्रियंका गांधी वाड्रा।

बिना फूल के गुलदस्ते जैसी हैं कांग्रेस की कथित गारंटिया।

अवर लाइव इंडिया से चर्चा में बोले बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा।

इंदौर : कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी बुधवार को फिर इंदौर आई। उन्होंने सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रीना बोरासी सेतिया के समर्थन में आमसभा को संबोधित किया। इस सभा में भी उन्होंने कांग्रेस की गारंटी का जिक्र करने के साथ बीजेपी के 18 वर्ष के शासनकाल पर सवाल खड़े किए। उन्होंने एक दिन पूर्व भी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 05 में कांग्रेस प्रत्याशी पटेल के समर्थन में सभा लेकर यही बातें कही थी। प्रियंका गांधी द्वारा उठाए गए मुद्दे और आरोपों को लेकर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा से चर्चा की गई तो उन्होंने सिलसिलेवार जवाब देते हुए कांग्रेस को जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाली पार्टी बताया।

झूठ परोसती हैं कांग्रेस व प्रियंका गांधी वाड्रा।

बीजेपी प्रवक्ता सलूजा ने कहा कि बीजेपी की शिवराज सरकार ने 18 वर्ष के शासनकाल में प्रतिवर्ष अपनी जनहित व गरीब कल्याण की योजनाओं और विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया है। कांग्रेस ने सिर्फ 15 माह नहीं आजादी के बाद दशकों तक देश और प्रदेश में शासन किया है। उनके पास कांग्रेस की उपलब्धियों के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं हैं। इसीलिए वे बीजेपी से हिसाब मांग रही हैं। सभी को पता है कि कांग्रेस ने झूठे वादे कर आम जनता, किसान और बेरोजगार युवाओं के साथ धोखाधड़ी की है। जनता कांग्रेस से इस धोखाधड़ी का हिसाब लेगी।

कांग्रेस की वादाखिलाफी से किसान डिफाल्टर हुए।

सलूजा ने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले चुनाव में सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का दो लाख रुपए तक कर्ज माफ करने का वादा किया था। उन्होंने ये भी कहा था कि 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। 15 माह कांग्रेस की कमलनाथ सरकार रही, पर एक भी किसान का दो लाख तक का कर्ज माफ नहीं हुआ और न मुख्यमंत्री हटे । कांग्रेस के झूठे वादे पर भरोसा कर जिन किसानों ने कर्ज की किश्त नहीं चुकाई वे डिफाल्टर हो गए। उन्हें खाद बीज मिलना बंद हो गया। बीजेपी की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किसानों की बकाया 21 सौ करोड़ से अधिक राशि जमा कर किसानों को डिफाल्टर की स्थिति से उबारा और उन्हें खाद बीज उपलब्ध कराया। सलूजा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों को जीरो फीसदी ब्याज पर लोन उपलब्ध कराया। किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण निधि के माध्यम से केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार प्रतिवर्ष किसानों के खाते में 12 हजार रूपए डाल रही है। किसानों के साथ छलावा तो कांग्रेस ने किया है।

कमलनाथ सरकार ने बेरोजगारों के साथ भी की ठगी।

सलूजा ने प्रियंका गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि 15 माह की कमलनाथ सरकार ने बेरोजगारों को प्रति माह चार हजार रूपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था लेकिन एक भी बेरोजगार को भत्ता नहीं मिला। प्रियंका गांधी झूठ परोस रही हैं कि तीन साल में केवल 21 लोगों को शासकीय नौकरी मिली जबकि मुख्यमंत्री ने स्वयं इस वर्ष में हो 65 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। निजी निवेश के जरिए आईटी और अन्य क्षेत्रों में कई बड़ी कंपनियों ने अपने उद्योग मप्र में लगाए हैं जिनमे हजारों युवाओं को नौकरियां मिली हैं। इसके अलावा मुद्रा लोन स्वरोजगार योजना और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजनाओं के माध्यम से भी हजारों युवा रोजगार से जुड़े हैं।

इंदौर की बदली तस्वीर बीजेपी की देन।

बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि इंदौर का जो विकसित और बदला हुआ स्वरूप नजर आ रहा है, वह बीजेपी की देन है। 2003 के पूर्व कांग्रेस की सरकार थी। मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह थे। उनके शासनकाल में इंदौर व मप्र सड़क, बिजली, पानी से महरूम थे। सड़कें गड्ढों से पटी होती थी।घर – घर में लालटेन टंगी नजर आती थी। बीजेपी ने इंदौर व मप्र की तस्वीर बदली। इंदौर में चौड़ी सड़कें, ढेरों फ्लाईओवर, सुपर कॉरिडोर बीजेपी की देन है। बीजेपी की सरकार ने इंदौर को मेडिकल व एजुकेशन हब बनाया। टीसीएस व इन्फोसिस जैसी कंपनियों को इंदौर लाए। हजारों युवाओं को आज आईटी सेक्टर में रोजगार मिल रहा है।इंदौर को विकसित करने का काम बीजेपी ने किया है।

बिना फूल के गुलदस्ते जैसी हैं कांग्रेस की गारंटियां।

सलूजा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसियों ने अपनी ही नेता प्रियंका के साथ बिना फूल का गुलदस्ता देकर धोखाधड़ी की। असल में धोखाधड़ी कांग्रेस के स्वभाव में है । उनकी झूठी गारंटियों का हाल भी उस बिना फूल के गुलदस्ते जैसा है, जिससे वे जनता को बहलाने जा रहे हैं पर पहले धोखा खा चुकी जनता अब कांग्रेस के बहकावे में आने वाली नहीं है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *