निगमायुक्त ने बिलावली तालाब का किया अवलोकन

  
Last Updated:  May 8, 2024 " 11:34 pm"

तालाब में पानी की आवक वाली चैनलों के अवरोध हटाने के दिए निर्देश।

यूटिलिटी व्यवस्था में सुधार के भी दिए निर्देश।

हाजरी सेंटर पर उपस्थिति रजिस्टर एवं सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण।

इंदौर दिनांक : निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने खंडवा रोड स्थित बिलावली तालाब व जोन क्रमांक 13 क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अखिलेश उपाध्याय, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी सीएसआई एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

जोन क्रमांक 13 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के साथ निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने उपस्थिति रजिस्टर भी चेक किया। कितने कर्मचारी हैं और किस प्रकार से कर्मचारियों का कार्य विभाजन किया गया है इसके संबंध में जानकारी ली।

इसके बाद निगम आयुक्त वर्मा ने बिलावली तालाब का निरीक्षण किया । तालाब में पानी की आवक किस किस चैनल के माध्यम से होती है, चैनल की सफाई एवं जल संग्रहण व्यवस्था के संबंध में उन्होंने विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने तालाब की चैनलों से अतिक्रमण हटाकर उन्हें व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

निगमायुक्त वर्मा ने तालाब क्षेत्र में आने वाले मॉर्निंग वॉकर से भी चर्चा की।मॉर्निंग वॉकर द्वारा यूटिलिटी व्यवस्था सुधारने के संबंध में निगम आयुक्त से आग्रह करने पर उन्होंने तुरंत क्षेत्रीय सीएसआई को तालाब परिसर स्थित यूटिलिटी व्यवस्था की सफाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही तालाब क्षेत्र में कचरा एवं गंदगी करने वालों के विरुद्ध भी चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *