जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में तीन सौ करोड़ के चार ओवरब्रिज के वैकल्पिक प्लान पर हुई चर्चा

  
Last Updated:  February 23, 2022 " 09:13 pm"

इंदौर : नगर के सुनियोजित विकास के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक प्राधिकरण के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, आईडीए के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायकगण महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़ एवं आकाश विजयवर्गीय, कविता पाटीदार, राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, जीतू जिराती, कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, आईडीए के सीईओ विवेक श्रोत्रिय, अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे।

चार ओवर ब्रिज के वैकल्पिक प्लान पर हुई चर्चा।

बैठक में आईडीए के सीईओ विवेक श्रोत्रिय द्वारा शहर में निर्माण हेतु चिन्हित किए गए 11 ओवर ब्रिज की जानकारी दी गई और मेट्रो निर्माण से इन फ्लाई ओवर ब्रिज के इंटीग्रेशन के सम्बन्ध में भी अवगत कराया। इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने लगभग 300 करोड़ रुपए की लागत से चार स्थानों पर निर्मित किए जा रहे फ्लाई ओवर ब्रिज जिनमें टंट्या मामा चौराहा, लव कुश चौराहा, महाराणा प्रताप महू नाका एवं खजराना चौराहा शामिल हैं, के निर्माण विकल्पों पर विचार विमर्श किया। चर्चा के बाद चारों फ्लाईओवर ब्रिज के लिए विकल्पों का चयन कर ब्रिज निर्माण हेतु विस्तृत प्रस्ताव बनाने और बोर्ड को प्रस्तावों की मंजूरी हेतु भेजने के निर्देश दिए गए। बोर्ड की मंजूरी उपरांत ओवर ब्रिज के निर्माण हेतु टेंडर फ्लोट किए जाएंगे।

जनप्रतिनिधियों ने दिए सुझाव।

बैठक के दौरान ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान तकनीकि दृष्टि से आ रही कठिनाइयों, यातायात व्यवस्था आदि विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों को जनता की सुविधा और सुगमता के अनुरूप किए जाने हेतु जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न सुझाव भी दिए गए।

कलेक्टर, निगमायुक्त को दी बधाई।

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर कलेक्टर मनीष सिंह एवं नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा इंदौर को पूरे भारत में स्वच्छता के क्षेत्र में सम्मान दिलाने हेतु किए गए कार्यों के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *