जन्मदिन पर कैलाश विजयवर्गीय ने कोरोना पीड़ितों के लिए उपलब्ध कराई 200 ऑक्सीजन मशीन

  
Last Updated:  May 15, 2021 " 03:09 pm"

इंदौर : भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अक्सर ऐसे काम करते हैं, जिनका लाभ समाज के बड़े तबके को होता है। शुक्रवार को अपने जन्मदिन पर उन्होंने दो बड़े काम किए पहला नंदानगर स्थित बन्द पड़े ईएसआई टीबी अस्पताल को कोविड सेंटर में तब्दील करने की पहल करना और दूसरा 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें आम जनता के लिए उपलब्ध कराना। ईएसआई टीबी अस्पताल को उन्होंने जनसहयोग से 100 बिस्तर के सर्वसुविधायुक्त कोविड अस्पताल में बदलने का बीड़ा उठाया है। जल्दी ही ये सौगात इंदौर के लोगों को मिल जाएगी।

बीजेपी के मंडल अध्यक्षों को सौंपी ऑक्सीजन मशीनें

शुक्रवार रात कैलाश विजयवर्गीय ने पितृ पर्वत पर आयोजित अनौपचारिक कार्यक्रम में बीजेपी मंडल अध्यक्षों को कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 200 ऑक्सीजन मशीनें सौंपी। ये मशीनें जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। मंत्री तुलसी सिलावट सहित तमाम बीजेपी नेता इस दौरान मौजूद रहे।

शहर को 500 से 700 मशीनों की है जरूरत।

इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज होने के बाद भी कई बार ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है। ऐसे में उनको घर पर ही मशीन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 200 ऑक्सीजन मशीनें बीजेपी मंडल अध्यक्षों को सौंपी गई हैं। विधायक आकाश विजवर्गीय पूर्व में 50 मशीनें उपलब्ध करवा चुके हैं।इसतरह कुल 250 मशीनें अभी तक आम लोगों के लिए उपलब्ध करवा दी गई हैं। ये मशीनें मंडल अध्यक्ष कोरोना पीड़ितों को निःशुल्क मुहैया करवाएंगे। विजयवर्गीय ने कहा कि शहर में 500- 700 मशीनों की जरूरत है। उन्होंने 500 मशीनों का ऑर्डर दिया था। शेष मशीनें भी जल्द उपलब्ध हो जाएंगी।

ब्लैक फंगस की दवाई उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत।

विजयवर्गीय ने कहा कि कोरोना के बाद ब्लैक फंगस एक नई चुनौती के रूप में सामने आई है। इसकी दवाई की शॉर्टेज दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसका कच्चा माल जर्मनी से आता है। केंद्र सरकार प्रयास कर रही है कि कच्चे माल की आपूर्ति जर्मनी से जल्द से जल्द हो जाए।

तीसरी लहर से निपटने की अभी से कर रहें तैयारी।

कैलाशजी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर इस तरह सुनामी बनकर कहर बरपाएगी,इसका अंदाजा किसी को नहीं था। हालांकि इससे सबक लेकर तीसरी लहर से निपटने की व्यापक तैयारी की जा रही है।
वैक्सीन की कमी को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि जल्दी ही इसकी उपलब्धता सुगम हो जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *