जागरूक और सतर्क रहकर ही बचा जा सकता है साइबर क्राइम से- वरुण कपूर

  
Last Updated:  December 30, 2021 " 08:31 pm"

इंदौर : भारत सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देशन में नेहरु युवा केन्द्र, इन्दौर के बैनर तले पुखराज पैलेस, फूटी कोठी में चल रहे जनजाति युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के छठे दिन पुलिस उपमहानिरीक्षक वरुण कपूर ने साइबर क्राइम से बचने के उपाय बताते हुए कार्यक्रम में उपस्थित प्रतिभागियों से सवाल – जवाब भी किए।
डीआईजी कपूर ने कहा कि साइबर क्राइम देश में सबसे बड़ा खतरा है, इसके लिए हमें मानसिकता को बदलते हुए जागरुक एवं सतर्क रहने की आवश्यकता है, उन्होंने कहा कि वैसे तो सुरक्षा के हजारों उपाय हैं लेकिन सतर्कता और जागरुकता ही साइबर क्राइम से बचने का सरल और सफल उपाय है।
जनजातीय युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम में मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र एवं तेलंगाना के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं।
नेहरु युवा केन्द्र इन्दौर की निदेशक तारा पारगी एवं कार्यक्रम के लेखा सहायक विजय यादव ने बताया कि कार्यक्रम में चारों प्रदेशों के कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रस्तुतियां दी जा रही हैं।
सुश्री पारगी एवं यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम में ऐसे प्रतिभागी हिस्सा ले रहें हैं, जिन्होंने अभी तक हवाई जहाज तक नहीं देखें हैं। घने जंगलों के निवासी जो भारत की शहरी जिंदगी से दूर हैं, ऐसे कलाकारों को नेहरु युवा केंद्र ने मंच दिया है।

प्रारम्भ में नेहरू युवा केंद्र, इंदौर की तारा पारगी ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन दारा सिंह चौधरी ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *