जिला प्रशासन का दावा,सुचारू रहीं सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं

  
Last Updated:  May 3, 2023 " 08:02 pm"

एमवायएच सहित सभी बड़े शासकीय अस्पतालों में अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी।

आयुष व निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की ली जा रहीं सेवाएं।

आयुष्यमान कार्डधारकों के इलाज की निजी अस्पतालों में की गई व्यवस्था।

इंदौर : जिला प्रशासन का दावा है कि इंदौर जिले में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से जारी हैं। विभिन्न शासकीय चिकित्सालयों में वैकल्पिक रूप से डाक्टरों की तैनाती की गई है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने विभिन्न अस्पतालों का स्वयं निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देश पर सभी शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में ए.डी.एम, एसडीएम एवं अन्य कार्यपालक मजिस्ट्रेट अधिकारी तैनात किए गए हैं, जो वहाँ आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहे हैं। किसी भी मरीज़ को बग़ैर इलाज के वापस नहीं जाने दिया गया है।आपातकालीन परिस्थितियों के लिए विभिन्न अस्पतालों में एंबुलेंस भी तैनात की गई हैं।

कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड के तहत उपचार की भी समीक्षा की। निजी चिकित्सालयों द्वारा इस कार्ड के तहत पात्र मरीजों का नि:शुल्क उपचार किया जा रहा है।

निजी अस्पतालों के डॉक्टर्स किए तैनात।

अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर ने बताया है कि शासकीय चिकित्सालयों में आयुष डॉक्टरों के साथ-साथ निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की सेवाएँ भी सुनिश्चित की गई है। पीसी सेठी हॉस्पिटल में ओपीडी में कुल 12 डॉक्टर बैठकर मरीज़ों को देख रहे हैं। यहाँ पर पीआईसीयू और एसएनसीयू भी काम कर रहा है। वही पैरा मेडिकल स्टॉफ भी ड्यूटी पर तैनात हैं। अस्पताल में मौजूद रहे एसडीएम अंशुल खरे ने बताया है कि अस्पताल की लैब में भी सुचारु रूप से कार्य हो रहा है। बाणगंगा हास्पिटल में भी सौ से अधिक ओपीडी रजिस्टर्ड हुई हैं। जिला अस्पताल में भी आए मरीज़ों का परीक्षण किया गया।

एमवायएच में भी आयुष व निजी अस्पतालों की ली गई सेवाएं।

एमवाय हास्पिटल में उपस्थित अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा ने बताया कि यहाँ पर भी मरीजों का ईलाज और ओपीडी का संचालन सुचारू रूप से किया गया। मरीजों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *