मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 30 सितंबर को होगा मेट्रो का ट्रायल रन

  
Last Updated:  September 27, 2023 " 11:00 pm"

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी मनीष सिंह ने ट्रायल रन को लेकर तैयारियों की समीक्षा की।

इंदौर : मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी मनीष सिंह ने बुधवार शाम इंदौर पहुँचकर मेट्रो ट्रेन के ट्रायल के संबंध में स्थल निरीक्षण किया और तैयारियों की समीक्षा की।

30 सितंबर को होगा ट्रायल रन, सीएम शिवराज रहेंगे मौजूद।

बता दें कि 30 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी और कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने भी मेट्रो ट्रेन के ट्रायल के संबंध में स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह और मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारीगण मौजूद थे।

एमडी मनीष सिंह ने बताया कि मेट्रो ट्रेन में एडवांस क्वालिटी के कोच लगाए गए हैं। इनके निर्माण में विश्व स्तर की उन्नत तकनीक का उपयोग किया गया है। यह ट्रेन बिना ड्राइवर के भी चल सकेगी।इसमें ड्राइवर लैस कंट्रोलिंग सिस्टम उपलब्ध है, हालांकि शुरूआत में ड्राइवर के जरिए ही ट्रेन का संचालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रायल रन के लिए इंदौर में अभी तीन कोच आ चुके हैं। मेट्रो ट्रेन तीन कोच की ही रहेगी। एक कोच में 300 लोग यात्रा कर सकेंगे। इस तरह एक मेट्रो ट्रेन में 900 यात्री एक साथ यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इंदौर में 25 मेट्रो ट्रेनें चलायी जाएंगी जिनमें लगभग 7 लाख लोग सफर कर सकेंगे।

06 किमी का होगा ट्रायल रन।

एमडी मनीष सिंह ने बताया कि 30 सितंबर को मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया जाएगा। यह ट्रायल लगभग 6 किलोमीटर का होगा। उन्होंने बताया कि अगले साल तक रेडिसन चौराहे तक का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। मेट्रो का कार्य तेजी से जारी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *