जूनी इंदौर पुलिस ने तीन दिन पूर्व हुई लूट की घटना का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 9, 2024 " 10:59 pm"

इंदौर : पुलिस थाना जूनी इन्दौर ने गुलजार चौराहा पर रात में हुई लूट का खुलासा करते हुए महज तीन दिन में लुटेरों के गिरोह को धर दबोचा।आरोपियों ने नशे के लिए घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों से लूटे गए पैसों में से 40 हजार रुपए, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किया गया।

यह था मामला :-

पुलिस थाना जूनी इंदौर पर दिनांक 07/01/2024 को व्यापारी शादाब अंसारी पिता अशफाक अंसारी उम्र 34 साल निवासी 223 स्वामी दयानंद नगर इन्दौर ने सूचना दी थी कि रात्रि करीबन 03.15 बजे बालू रेती के रूपये लेने के लिए वह गुलजार चौराहा गया था और वशीम से 60,000/- रुपए लेकर रोड पर खड़ा होकर रूपए गिन ही रहा था तभी एक बिना नम्बर की स्कूटर पर तीन अज्ञात व्यक्ति आये और मुझे देखते हुए आगे निकल गए। फिर थोडी देर बाद वापस आए और एकदम से धक्का देकर मुझे गिरा दिया और मेरा ब्राऊन ब्लेक कलर का बैग जिसके अन्दर नगदी रूपये 60,000/- व स्वंय का आधार कार्ड रखा था, को लूट कर चोइथराम ट्रासपोर्ट नगर की ओर भाग गए। फरियादी शादाब अंसारी की रिपोर्ट पर थाना जूनी इन्दौर पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा 392 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

उक्त घटना को लेकर एडिशनल डीसीपी झोन 4 अभिनव विश्वकर्मा और एसीपी जूनी इन्दौर देवेन्द्र सिंह धुर्वे द्वारा थाना प्रभारी जूनी इन्दौर शैलेन्द्रसिंह जादौन की अगुवाई में टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया। सीसीटीवी से प्राप्त फोटो / वीडियो लगातार चेक किए गए। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालते हुए दिनांक 09/01/2024 को पुलिस आरोपियों के घर के पास जा पहुँची। विश्वसनीय मुखबिर और आसपास के लोगों ने वीडियो / फोटो के आधार पर तीन आरोपियों में से एक की पहचान कबीर सिंह साहू निवासी वीर सावरकर नगर इन्दौर के रूप में की। पुलिस ने कबीर सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर लूट की घटना करना स्वीकार किया। जिस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों (1) कबीर सिंह साहू उम्र 21 वर्ष निवासी वीर सावरकर नगर इन्दौर, (2) करण साहू उम्र 19 वर्ष निवासी वीर सावरकर नगर इन्दौर व (3) ऋषि कालरा उम्र 19 वर्ष निवासी सिंधु नगर इन्दौर को गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 06/01/2024 को रात के समय तीनों दोस्त पार्टी करने के लिए महू तरफ गए थे। दिनांक 6 व 7 जनवरी 2024 की रात को पार्टी करके वापस आते समय गुलजार चौराहा पर एक व्यक्ति जिसके पास बैग था उससे बैग छीनकर भाग गये थे। बैग में रखे रूपयों से नशा किया कुछ बचे रूपये आपस में बाँट लिए। तीनों आरोपियों से पृथक पृथक कुल रूपये 40,000/- (चालीस हजार) रूपये जब्त किए गए।घटना में प्रयुक्त एक स्कूटर क्रमांक MP 09 UQ 4398 आरोपी ऋषि कालरा से जब्त की गई। आरोपियों से एक चाकू भी बरामद किया गया। घटना में लूटा गया फरियादी का आधार कार्ड आरोपी करण साहू की निशादेही पर जब्त किया गया।

पुलिस द्वारा लूट की घटना का मात्र तीन दिनों में पर्दाफाश कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है तथा अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ जारी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *