जैन समाज के एक बच्चे का खतना कर धर्म परिवर्तन करवाने का मामला उजागर

  
Last Updated:  July 16, 2023 " 08:28 pm"

फरियादी पिता की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार।

पहले भी फरियादी की पत्नी और बच्चे को अगवा कर ले गया था आरोपी, दस साल की हुई थी सजा।

इन्दौर : 9 वर्षीय बच्चे को अगवा कर उसका खतना व धर्मांतरण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खजराना पुलिस ने जैन समाज के 9 साल के बच्चे का खतना करने और धर्मातंरण के मामले में इलियास कुरैशी निवासी रजा कॉलोनी खजराना को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट ने 10 साल की सजा से दंडित किया था, वह जमानत पर बाहर था। पुलिस ने उसे कोर्ट में दोबारा पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

खजराना टीआई दिनेश वर्मा ने बताया कि बच्चे के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके अपहृत बच्चे का आरोपी इलियास ने खतना करवाते हुए उसका धर्म परिवर्तन कराया।यही नहीं फर्जी दस्तावेज के आधार पर प्रमाण पत्र भी बनवा लिए थे। इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी इलियास को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया गया है।

ये है पूरा मामला :-

फरियादी पिता सिवना, राजस्थान का निवासी होकर जैन समाज से ताल्लुक रखता है। उसकी शादी 2014 में शाजापुर की रहने वाली नाबालिग से हुई थी, जिनका एक साल बाद बेटा हुआ। फरवरी 2018 में दंपति बच्चे के साथ एक सगाई में शाजापुर गए थे।

20 मार्च को तीनों शाजापुर से सिवना,राजस्थान के लिए रवाना हुए। इस बीच रतलाम के पास से पत्नी और बच्चा लापता हो गए। बाद में पता चला कि आरोपी इलियास का भाई मुजीब उन्हें लेकर गया था। बताया जाता है कि इलियास के पिता, एक भाई और दोस्त की मदद से मां और बेटे को अगवा कर बंधक बनाकर रखा गया। इसके बाद इलियास बच्चे के पिता को ब्लैकमेल कर रुपए मांगने लगा। इस मामले में इलियास के खिलाफ केस दर्ज हुआ और उसे कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी, जिसमें वह जमानत पर बाहर आया और बच्चे की मां से दोबारा संपर्क किया। मां – बेटे को बंधक बनाने के दौरान उसने बच्चे का खतना करवाया और साथ धर्म परिवर्तन भी करवा दिया।

लव जिहाद का है एंगल..!

इस मामले को लव जिहाद के एंगल से भी जोड़कर देखा जा रहा है। मा का बेटे के साथ 2018 में ट्रेन से लापता हो जाना, आरोपी को बच्चे के पिता को ब्लैकमेल करने के आरोप में सजा होना और जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपी के संपर्क करने पर फरियादी की पत्नी का बच्चे को लेकर दोबारा उससे मिलने जाना कई शंकाओं को जन्म दे रहा है। इससे यह भी प्रतीत होता है कि फरियादी की पत्नी शादी के पहले से आरोपी से परिचित थी। लव जिहाद के चलते ही वह आरोपी के चंगुल में दुबारा फंसी और नतीजा बेटे के खतना व धर्मांतरण के रूप में सामने आया। मामले में आरोपी के पिता व भाई की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *