टास्क फोर्स के जरिए बैकलाइन सफाई कार्य का महापौर ने लिया जायजा

  
Last Updated:  March 4, 2023 " 09:08 pm"

निगम की पहली बैक लाइन सफाई हेतु गठित टास्क फोर्स का किया अवलोकन।

इंदौर : शहर में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा लगातार शहर के विभिन्न वार्डों एवं क्षेत्रों में सफाई कार्यों के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को महापौर भार्गव ने वार्ड क्रमांक 11 भागीरथपुरा क्षेत्र में स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ला के साथ बैकलाइन सफाई हेतु गठित टास्क फोर्स के माध्यम से किए जा रहे बेक लाइन सफाई कार्यों का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय पार्षद कमल वाघेला, वार्ड संयोजक, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई, दरोगा एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव इस मौके पर कहा कि निगम परिषद गठित होने के बाद से ही वे और स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ला द्वारा लगातार शहर की सफाई व्यवस्था एवं विकास कार्यो का निरीक्षण विभिन्न वार्डों में किया जा रहा है। शहर के मुख्य मार्गो की सफाई के साथ ही बेक लाइन की सफाई व्यवस्था भी ठीक रहे इसके लिए नगर निगम इंदौर द्वारा पहली टास्क फोर्स गठित की गई है। इसी टास्क फोर्स के माध्यम से भागीरथपुरा एवं आसपास के क्षेत्र में किए जा रहे सफाई कार्यों का उन्होंने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के साथ निरीक्षण किया।

महापौर एवं स्वास्थ्य प्रभारी द्वारा क्षेत्रीय पार्षद कमल वाघेला के साथ वार्ड क्रमांक 11 के विभिन्न कॉलोनी, बस्ती एवं क्षेत्रों में भी सफाई कार्यों का निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर महापौर भार्गव ने मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अखिलेश उपाध्याय को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर निगम कि बैकलाइन सफाई हेतु गठित टास्क फोर्स के माध्यम से की जा रही सफाई व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग करें। बेक लाइन सफाई का कार्य सफल होता है तो हम इस वार्ड को मॉडल वार्ड बनाते हुए शहर के अन्य वार्डों में भी इस प्रकार टास्क फोर्स के माध्यम से बैकलाइन सफाई एवं अन्य सफाई का कार्य कराएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *