टीकाकरण अभियान में सहयोग के लिए धर्मगुरु भी आए आगे, लोगों से टीका लगवाने का किया आग्रह

  
Last Updated:  June 20, 2021 " 07:56 pm"

इंदौर : कोरोना से बचाव के लिए टीका ही कारगर उपाय है। मानव जीवन सुरक्षा के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। इसको देखते हुए 21 जून से शुरू हो रहे टीकाकरण महाअभियान में योगदान के लिए सभी प्रमुख धर्मों के लोग स्वैच्छा से आगे आ रहे हैं। विभिन्न धर्मों के प्रमुखों ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे टीकाकरण अवश्य करवाएं। टीकाकरण करवाकर स्वयं के साथ वे दूसरों के जीवन की सुरक्षा भी कर सकते हैं। यह अभियान किसी एक मजहब, किसी एक जाति अथवा किसी एक वर्ग का नहीं होकर सर्वव्यापी है।

शहरकाजी डॉ. इशरत अली ने कहा कि उन्होंने वैक्सीन लगवा ली है। परिवार का भी टीकाकरण हो चुका है। शहर काजी ने कहा कि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें समझाईश देंगे कि वे वैक्सीन जरूर लगवाएं। उन्हें इसके लिये प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना का एक मात्र बचाव टीकाकरण ही है। उन्होंने अपील की है कि किसी भी गलतफहमी में नहीं रहें। अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। जब पूरी दुनिया में वैक्सीन लग रही है तो हमें भी वैक्सीन लगवाना चाहिए।
महामण्डलेश्वर दादू महाराज ने भी शहरवासियों से अनुरोध किया है कि जिस तरह उन्होंने कोरोना से निपटने में सहयोग किया है, उसी तरह भविष्य में भी कोरोना से बचाव के लिए आगे आकर सहयोग करें। टीकाकरण अभियान में सक्रिय सहयोग दें। स्वयं तो टीका लगवाएं ही, दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। इसी तरह ईश्वर प्रेम आश्रम की महंत भक्ति प्रिया ने भी नागरिकों से टीकाकरण के लिए अपील की है। मुफ्ती साबिर अली ने लोगों से कहा है कि 21 जून से शुरू होने वाले महाअभियान में सक्रिय योगदान दें। इस अभियान के तहत अपना टीकाकरण जरूर करवाएं। इमली साहब गुरूद्वारा के मुख्य प्रबंधक जगजीत सिंह टुटेजा ने कहा है कि जीवन सुरक्षा के लिये सभी को जल्दी से जल्दी अपना टीकाकरण करवा लेना चाहिए। टीका लगवाकर कोरोना से छुटकारा पाया जा सकता है। इसी तरह खजराना गणेश मंदिर के अशोक महाराज और रंजीत हनुमान मंदिर के दीपेश व्यास ने भी नागरिकों से टीकाकरण में सहयोग की अपील की है। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में भक्तों के लिए टीकाकरण केन्द्र बनाया जा रहा है। इसी प्रकार विशप चाको ने कहा है कि सभी चर्च में टीकाकरण की जानकारी दी गई है। अभियान की जानकारी देते हुए आग्रह किया जा रहा है कि लोग 21 जून को अपना टीकाकरण जरूर करवाएं। इसी तरह मिशनरी द्वारा संचालित स्कूलों के बच्चों के पालकों को भी टीकाकरण के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *