टीकाकरण में निस्वार्थ सेवा देने वालों का सम्मान

  
Last Updated:  July 25, 2021 " 11:03 pm"

इंदौर : सेवा भारती गौतम बुद्ध नगर, तरुण मंच , महाराष्ट्र मंडळ वैशाली नगर, सिद्धि विनायक गणपति मंदिर और महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर द्वारा तीन माह से जारी टीकाकरण शिविर में शनिवार शाम कोरोना काल में तन मन और निस्वार्थ भाव से निरंतर सेवा करने वाले डॉक्टर्स, नर्सेस व कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शहर के पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे थे । मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एस सैत्या, जिला टीकाकरण प्रभारी डॉ तरुण गुप्ता इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित थे । अतिथियों ने टीकाकरण कार्य में सहयोग करने वाले 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया । टीकाकरण केंद्र पर सेवा देने वाली नर्स भारती पन्हाळकर, आशा गावड़े और आशा कार्यकर्ता अन्नपूर्णा देवी को भी सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि माधव विद्यापीठ और सिद्धि विनायक गणपति मंदिर के टीकाकरण सेंटर पर अब तक 15000 से भी अधिक डोज दिए जा चुके हैं ।
इस अवसर पर मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सत्या ने कहा कि समर्पित और निःस्वार्थ भाव से सेवा करने वाली सामाजिक संस्थाओं के कारण ही इंदौर शहर देश में टीकाकरण में भी नंबर वन है । कोरोना के भय से हम मुक्त हुए हैं तो इसका श्रेय डॉक्टर्स, नर्सेस , शासन , प्रशासन के साथ समस्त सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को भी है, जिन्होंने कोरोना के भयावह काल मे भी शहर वासियों की सेवा की । आपने आगाह किया की कोरोना समाप्त नहीं हुआ है इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन करें । डॉ तरुण गुप्ता ने कहा कि टीकाकरण प्रभारी होने के नाते मुझे समस्त केंद्रों पर व्यवस्था देखने जाना होता है, और सबसे बढ़िया व्यवस्था मुझे माधव विद्यापीठ और सिद्धि विनायक गणपति मंदिर के केंद्र पर ही नजर आती है । उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि शहर में जब तक शत प्रतिशत टीकाकरण नहीं हो जाता वे टीकाकरण केंद्र बंद ना करें और अपनी सेवाएं देते रहें ।

सेवा और समर्पण का जज्बा बनाए रखें।

पूर्व महापौर मोघे ने एक लघु कथा के माध्यम से अपनी बात रखी और कहा कि अपने अंदर के सेवा और समर्पण के जज्बे को बनाएं रखे। उसे कभी खत्म ना होने दे । हमारे देश की , हमारी संस्कृति की पहचान ही सेवा भावना से है। इसीलिए हम सदैव विश्व कल्याण की बात करते हैं ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत अमोल जाम्भेकर, सुनील धर्माधिकारी, सुभाष महाशब्दे ,शरद सरवटे किरण शर्मा दीदी , प्रमोद नीमा, अनंत काईतवाड़े , प्रमोद दुबे और नवनीत हार्डिया ने किया । आभार प्रदर्शन प्रशांत बडवे और संचालन समीर पानसे ने किया ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *