टोक्यो में 32 वे ओलिम्पिक खेलों का रंगारंग शुभारम्भ, मनप्रीत और मैरीकॉम ने थामा तिरंगा

  
Last Updated:  July 23, 2021 " 07:49 pm"

नई दिल्ली : जापान की राजधानी टोक्यो में खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ ओलिंपिक- 2020 का शुभारंभ हुआ। कोरोना संक्रमण के कारण 32 वे ओलिमिक खेल एक वर्ष देरी से हो रहे हैं। दर्शकों की उपस्थिति के बिना खाली स्टेडियम में सम्पन्न हुए उद्घाटन समारोह में प्रतिभागी देशों के भी सीमित संख्या में खिलाड़ियों को मार्चपास्ट में भाग लेने की अनुमति दी गई थी। भारतीय दल का नेतृत्व हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और बॉक्सर मैरीकॉम ने किया। दोनों हाथों में तिरंगा थामें आगे चल रहे थे।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी उठाया लुत्फ।

मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्यमंत्री निशीथ प्रामाणिक ने पूर्व खिलाड़ियों और गणमान्य लोगों के साथ ध्यानचंद स्टेडियम में बैठकर ओलिम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह को देखा और उसका लुत्फ उठाया।

127 खिलाड़ियों में 56 महिला खिलाड़ी।

32 वे ओलिम्पिक खेलों में भारत ने अबतक का सबसे बड़ा दल भेजा है। 127 खिलाड़ियों में 56 महिला खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय खेलप्रेमियों की निगाहें खासतौर पर मैरीकॉम, पीवी सिंधू, दीपिका कुमारी और विनेश फोगाट पर टिकी हैं। ये चारों ऐसी महिला खिलाड़ी हैं जो भारत को पदक दिला सकती हैं। पीवी सिंधू ने पिछले ओलिम्पिक में भारत को बैडमिंटन एकल में रजत पदक दिलाया था। 24 जुलाई से ओलिम्पिक में विभिन्न खेलों के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। 8 अगस्त को 32 वे ओलिम्पिक का समापन होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *