डायल -100 व किशनगंज पुलिस ने बिछड़ी बालिका को परिजनों से मिलाया

  
Last Updated:  September 25, 2021 " 12:52 am"

इंदौर : परिजनों के साथ बेटमा से इन्दौर बाजार आई बालिका बिछड़कर रास्ता भटक गई।डायल-100 टीम व थाना किशनगंज पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर परिजनों को ढूंढकर बालिका को उनके सुपुर्द किया।
पुलिस के मुताबिक जिला इंदौर के थाना किशनगंज के तहत विंध्यवासिनी कॉलोनी के पास 13 वर्षीय बालिका परेशान अवस्था में मिली थी, जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही थी। इसकी सूचना एक स्थानीय व्यक्ति ने राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल को दी । उक्त सूचना प्राप्ति पर इंदौर जिले के सम्बन्धित थाना क्षेत्र में संचालित डायल-100 वाहन क्र. 30 को तत्काल मदद के लिए रवाना किया गया ।
डायल-100 एफ.आर.व्ही. में तैनात सहायक उपनिरीक्षक जामसिंह चौहान और पायलट कपिल पटेल ने मौके पर पहुँच कर बालिका को अपने संरक्षण में लिया और आसपास के क्षेत्र में बालिका के परिजनों की तलाश की। उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने पर डायल-100 स्टाफ द्वारा बच्ची को थानें लाया गया। थाना प्रभारी किशनगंज द्वारा बालिका के परिजनों के बारे में जानकारी निकाल कर उनसे संपर्क किया गया । तेज बारिश होने एवं रात्रि का समय होने के कारण बालिका के परिजन किशनगंज थाने तक नहीं आ पा रहे थे । डायल-100 टीम ने थाने से महिला आरक्षक सपना दिग्वाल को साथ लिया और बालिका को बेटमा थाना लेकर पहुँचे। वहां बालिका को परिजनों के सुपुर्द किया गया । प्राप्त जानकारी के अनुसार बालिका सुषमा पिता कल्लू सिंह उम्र -13 वर्ष निवासी मांचल गाँव थाना बेटमा, अपने परिजन के साथ पीथमपुर बाजार आई थी, जहाँ से रास्ता भटक कर परिजन से बिछड़ गई थी ।
बालिका नाबालिग होकर अकेली थी जिसके साथ कोई घटना भी घटित हो सकती थी, लेकिन इसकी सूचना पुलिस को मिलते ही, डायल 100 व थाने की टीम ने त्वरित व सवेदनशीलता के साथ कार्रवाई करते हुए बालिका को उसके परिजनों से मिलाया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *