तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में निकाली गई रैली

  
Last Updated:  May 31, 2023 " 07:23 pm"

लोगों को तंबाकू के सेवन से होनेवाले नुकसान के प्रति किया गया जागरूक।

इंदौर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की इंदौर शाखा द्वारा बुधवार 31 मई 2023 को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर इंदौर के नागरिकों को तंबाकू के विषैले, कैंसर कारक एवं घातक प्रभावों के प्रति जागरूक करने के लिए जनजागरण रैली का आयोजन किया गया।

चिकित्सकों की इस रैली में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय के टोबेको निषेध समिति के चेयरमैन डॉ दिलीप आचार्य, डॉक्टर मालाकार, डॉक्टर अतुल खराटे, डॉक्टर नरेंद्र पाटीदार, डॉक्टर राजकुमार अग्रवाल, डॉ उल्हास महाजन, डा वीरेंद्र भंडारी, डॉ. आलोक अजमेरा और मानद सचिव डॉ. विजय हरलालका शामिल हुए।

यह रैली कृष्णपुरा छत्री से राजवाड़ा तक तंबाकू निषेध के बैनर पोस्टर के साथ निकाली गई और आम नागरिकों को तंबाकू से होनेवाले नुकसान से अवगत कराया गया।

राजबाडा महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इस रैली का स्वागत किया। इस अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की इंदौर शाखा के अध्यक्ष डॉ.अनिल भदौरिया ने महापौर से
तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर एक पोस्टर का विमोचन भी कराया। इस पोस्टर के माध्यम से इंदौर के चिकित्सकों के क्लीनिक एवं चिकित्सालयों में तंबाकू के खतरों के संबंध में जानकारी प्रदर्शित रहेगी। सांसद शंकर लालवानी ने भी तंबाकू से सेहत पर पड़ने वाले विपरीत असर को दर्शाते पोस्टर की सराहना की और इसका प्रदर्शन किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *