दीनदयाल रसोई योजना के तहत अब जरूरतमंदों को मिलेगी 5 रुपए में भोजन की थाली

  
Last Updated:  September 3, 2023 " 06:22 pm"

मुख्यमंत्री ने दीनदयाल रसोई योजना के तृतीय चरण का किया शुभारंभ।

महापौर द्वारा रसोई योजना में परोसी भोजन थाली, अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ किया भोजन।

इंदौर को मिलेगी रसोई योजना के तहत 4 मोबाइल रसोई वाहन- महापौर।

इंदौर : मप्र सरकार की बहुउददेशीय दीनदयाल रसोई योजना के तृतीय चरण का मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने वचुअल शुभारम्भ किया। दीनदयाल रसोई योजना के तृतीय चरण में मध्य प्रदेश में पूर्व से संचालित 100 रसोई केंद्रों के साथ नवीन स्वीकृत 91 केन्द्र जोड़े गए हैं। इनमें 25 चलित रसोई केंद्र हैं।

इसी कड़ी में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इंदौर में बापट चौराहा सुखलिया स्थित रसोई केन्द्र पर दीनदयाल रसोई योजना के तृतीय चरण में शासन निर्देशानुसार गरीबों को 5 रूपये में थाली भोजन का शुभारम्भ किया। उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के संवाद व उदबोधन का लाइव प्रसारण भी किया गया। इस अवसर पर विधायक रमेश मेंदोला, सभापति मुन्नालाल यादव, शहरी गरीबी उपशमन प्रकोष्ठ प्रभारी मनीष शर्मा मामा, महापौर परिषद सदस्य राजेन्द्र राठौर,पार्षद मनोज मिश्रा, पूजा पाटीदार, अन्य जनप्रतिनिधि, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर व अन्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर महापौर भार्गव व प्रभारी मनीष शर्मा द्वारा दीनदयाल रसोई योजना स्थल का मौका निरीक्षण करते हुए, भोजन निर्माण के साथ ही भोजन की गुणवत्ता के संबंध में विभागीय अधिकारियो से जानकारी ली।महापौर भार्गव व अन्य जनप्रतिनिधियों ने दीनदयाल रसोई योजना में आए गरीबों व जरूरतमंदो को भोजन परोसने के साथ उनके साथ बैठकर भोजन भी किया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के गरीबों व जरूरतमंदों के हितार्थ कार्य किया जा रहा है। इसके तहत गरीब की भोजन की थाली जो पूर्व में 10 रूपये की मिला करती थी, अब वह 5 रूपये में मिलेगी। इसके साथ ही दीनदयाल रसोई योजना में प्रदेश सरकार द्वारा इंदौर शहर को 4 मोबाइल रसोई वाहन भी दिए जाएंगे, जिनके माध्यम से शहर के बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर रूपये 5 में भोजन थाली उपलब्ध करायी जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *