धर्मगुरुओं की मौजूदगी में सांसद लालवानी ने मनाया जन्मदिन

  
Last Updated:  February 22, 2020 " 06:45 pm"

इंदौर : लोकसभा चुनाव में देश में 5 लाख से भी अधिक मतों से जीतने का रिकॉर्ड बनाने वाले चुनिंदा सांसदों में शामिल हैं इंदौर के सांसद शंकर लालवानी। यूं तो वे पार्षद, निगम सभापति, दो बार आईडीए अध्यक्ष और नगर बीजेपी अध्यक्ष भी रह चुके हैं पर पूर्व में कभी सार्वजनिक तौर पर उनका जन्मदिन मनाया गया हो ऐसा देखने- सुनने में नहीं आया। पर इस बार माहौल बदला हुआ था। संसद में इंदौर का प्रतिनिधित्व करने के साथ नागरिकता संशोधन कानून बनवाने में दिए गए अहम योगदान के चलते उनके कद में इजाफा हुआ है। सीएए का सबसे ज्यादा लाभ उनके अपने सिंधी समाज के पाकिस्तान से शरणार्थी के रूप में आए लोगों को हुआ है। शायद यही कारण है कि महाशिवरात्रि पर अवतरित होने वाले शंकर लालवानी का जन्मदिन इस बार उनके समर्थकों, मित्र मंडली और समाज के लोगों ने मिलकर धूमधाम के साथ मनाया। अखबारों में पहली बार बड़े- बड़े विज्ञापन छपवाए गए। वहीं राजीव गांधी सर्कल के समीप स्थित एक गार्डन में बड़ा कार्यक्रम भी रखा गया। समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रखी थीं। पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ शहर व समाज के अतिविशिष्ट लोगों और धर्मगुरुओं को न्योता भेजा गया था। कृष्णमुरारी मोघे, विष्णुप्रसाद शुक्ला, बाबूसिंह रघुवंशी, गोपी नेमा, सुदर्शन गुप्ता, महिला मोर्चे की पदाधिकारी और अन्य नेता व कार्यकर्ता शाम ढलते ही नियत समय पर पहुंच गए थे।
शहर की कलाकार शिखा शर्मा द्वारा शंकर लालवानी का रंगोली से बनाया हुआ पोर्ट्रेट सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा था। मंच पर बड़ा सा केक भी तैयार रखा गया था। गीत- संगीत का इंतजाम भी रखा गया था। करीब सवा आठ बजे सांसद शंकर लालवानी का आगमन कार्यक्रम स्थल पर हुआ। उनके आते ही ढोल- धमाके की गूंज और जोरदार आतिशबाजी के साथ समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।
श्री लालवानी ने सबसे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और धर्मगुरुओं के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लिया। बाद में वे मंच पर गए।

गोकुलोत्सवजी महाराज ने दिया आशीर्वाद।

कार्यक्रम में विशेष रूप से पधारे गोकुलोत्सव जी महाराज ने शॉल- श्रीफल भेंट कर सांसद श्री लालवानी को जन्मदिन की बधाई दी और यशस्वी, सुखी व दीर्घायु होने का आशीर्वाद दिया। सन्त श्री दादू महाराज ने भी लालवानी को अपने आशीर्वाद से नवाजा।

धर्मगुरुओं की मौजूदगी में काटा केक।

सांसद श्री लालवानी ने हिन्दू, सिख, मुस्लिम और ईसाई धर्मगुरुओं की उपस्थिति में केक काटकर जन्मदिन मनाया। धर्मगुरुओं ने सांसद लालवानी के दीर्घायु होने की कामना करते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया।

सीएए को समर्पित किया जन्मदिन का केक।

सांसद श्री लालवानी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में जन्मदिन का केक काटा। उनका कहना था कि बरसों की लड़ाई के बाद पाकिस्तान में प्रताड़ित होकर आए हिन्दू व सिखों को इस कानून के जरिये भारत की नागरिकता मिली है। इसलिए उनके जन्मदिन की खुशियां CAA को समर्पित की है।

बधाई देने की मची होड़।

धर्मगुरुओं और वरिष्ठों का आशीर्वाद लेने के बाद कार्यक्रम में आए तमाम लोगों,सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, कलाकारों और समाजसेवियों ने श्री लालवानी को कतारबद्ध होकर जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। सिख समाज के लोगों ने उन्हें भोले बाबा का त्रिशूल भेंट किया। इसी तरह अन्य समाजों की ओर से भी श्री लालवानी का स्वागत किया गया।

मूक- बधिर बच्चों ने दी मनोहारी प्रस्तुति।

कार्यक्रम में खास तौर पर आमंत्रित किये गए मूक- बधिर बच्चों ने नृत्य की नयनाभिराम प्रस्तुति दी। गीत- संगीत की धुन पर मूक- बधिर होने के बाद भी बच्चों का तालमेल देखने लायक था। सांसद शंकर लालवानी सहित कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने इन दिव्यांग बच्चों की प्रस्तुति और मेहनत को सराहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *