नगर निगम द्वारा स्थापित कोविड जांच सेंटरों को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद, ऑनलाइन कराएं पंजीयन- निगमायुक्त

  
Last Updated:  April 28, 2021 " 05:44 pm"

इंदौर : नगर निगम द्वारा शहर में नागरिकों की सुविधा के लिए ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट हेतु दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक क्लीनिक और नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब के सहयोग से स्थापित सेंटरों को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। पहले दिन इन सेंटरों पर 1517 से अधिक व्यक्तियों ने अपने वाहन से बिना उतरे ही केाविड टेस्ट कराए। बुधवार को भी टेस्टिंग का सिलसिला दोनों जगह जारी रहा।

2 व्हीलर में टेस्ट कराने वाले के साथ आने वाले व्यक्ति के बैठने की भी उचित व्यवस्था।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने दोनों सेंटरों पर 2 व्हीलर वाहनों में कोविड टेस्ट कराने वालों के साथ आनेवाले लोगों के लिए भी उचित दूरी पर बैठने की व्यवस्था की है, ताकि उन्हें धूप में तपना न पड़े। रजिस्ट्रेशन सेंटर पर आने वाले के लिये पेयजल की भी व्यवस्था की गई है।

सेंटर पर आने वाले लोगों ने की निगम के कार्य की सराहना।

दशहरा मैदान व नेहरू स्टेडियम में स्थापित धनवंतरी ड्राइव इन कोविड टेस्ट सेंटर में आने वाले लोगों ने बताया कि शहर में अन्य स्थान पर भी कोविड टेस्ट सेंटर है, किंतु ऐसे सेंटरो पर स्थान कम होने के साथ ही वाहन पार्किंग की समस्या व समय भी अधिक लगता था, साथ ही जो व्यक्ति संक्रमित नही है और वह अपनी कोविड की जांच कराने सेंटर आता है तो उसे भी संक्रमित होने की संभावना बनी रहती है। किंतु निगम द्वारा स्थापित धनवंतरी ड्राईव इन कोविड टेस्ट सेंटर बहुत ही बडे स्थान पर स्थापित किया गया है, जिससे की कोराना प्रोटोकॉल का पालन भी इन सेंटर पर किया जा रहा है, साथ ही यहां पर पार्किंग की कोई समस्या ही नही है क्योंकि वाहनों में बैठे ही कोविड की जांच हो रही है। इसके साथ ही यह सेंटर बहुत ही बडे व खुले स्थान पर होने से यहां पर संक्रमित होने का खतरा भी नही है। टेस्ट हेतु अधिक लेन होने से यहां समय भी कम लग रहा है। यहां जांच हेतु आ रहे व्यक्तियों को निगम द्वारा एक किट दी जा रही है जिसमें सेनिटाइजर, मास्क एवं कोविड से बचने व बरतने वाली सावधानी के पंपलेट दिए जा रहे हैं।

ऑनलाइन कराए रजिस्ट्रेशन।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने नागरिकों से अपील की है कि यदि उन्हें किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देते हैं तो वह तत्काल जांच कराए ताकि कोरोना संक्रमण होने की स्थिति में यथा समय उसका इलाज कराया जा सके। जांच के लिए शहर में दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडानी डायग्नोस्टिक क्लिनिक एवं नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब द्वारा धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर में कोविड-19 टेस्ट करवाने हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर के आधार पर ही उपरोक्त सेंटरों पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा रहा है, नागरिकों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं सेंटर पर टेस्ट के पश्चात भी भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध है। टू व्हीलर वाहन में आने वालों के लिए पूरे ग्राउंड में सेट बनाया गया है जिससे कि उन्हें गर्मी में छाया प्राप्त हो तथा पीने के पानी भी उपलब्ध है, विकलांग व्यक्ति के आने पर उनके लिए ई-रिक्शा उपलब्ध रहेगी जिसमें बैठकर वह जांच हेतु सैंपल दे रहे है।

मात्र 24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट।

धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर पर जांच होने के पश्चात आगामी 24 घंटे में ही संबंधित व्यक्ति को स्पष्ट एवं बेहतर सुविधा के साथ जांच रिपोर्ट मिल जाए, इसकी व्यवस्था की गई है।

जांच हेतु एक दिन पूर्व करवाएं रजिस्ट्रेशन।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि ड्राइव इन कॉविड टेस्ट सेंटर पर उसी दिन रजिस्ट्रेशन कराने पर स्लाट उपलब्ध होने की दशा में दोपहर एक बजे बाद का समय दिया जाएगा अथवा अगले दिन का समय दिया जा सकेगा। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि सेंटर पर जांच हेतु कृपया एक दिन पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले और होने वाली परेशानी से बचें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *