नवलखा कांटाफोड़ मन्दिर में 10 और ऑक्सीजन मशीनें आई, लगे हाथ मरीजों को उपलब्ध कराई गई

  
Last Updated:  April 21, 2021 " 07:51 pm"

इंदौर : शहर में कोरोना महामारी के निरंतर बढ़ रहे आंकड़ों को देखते हुए नवलखा स्थित मनकामेश्वर कांटाफोड़ मंदिर ट्रस्ट एवं भक्तों ने पीड़ित लोगों की मदद के लिए चलाए जा रहे अभियान में आॅक्सीजन उत्सर्जन मशीनों की संख्या 15 से बढ़ाकर 25 कर दी है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विशेष दिलचस्पी लेकर 10 और नई मशीनें भिजवाई हैं। समाजसेवी विष्णु बिंदल, टीकमचंद गर्ग एवं हितेश बिंदल ने मंत्रोच्चार के बीच नई मशीनों का पूजन कर ‘सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे संत निरामयाः’ की भावना से उनका लोकार्पण किया।
मंदिर ट्रस्ट के संयोजक बी.के. गोयल एवं अजय खंडेलवाल ने बताया कि गत 17 अप्रैल को भी कैलाश विजयवर्गीय ने विमान कार्गों से 15 मशीनें भिजवाई थी जो पूजन के तुरंत बाद एक घंटे में ही मरीजों के लिए पहुंचा दी गई थी। उसके बाद लगातार आॅक्सीजन उत्सर्जन मशीनों की मांग बढ़ती गई। बुधवार को फिर 10 और मशीनें विजयवर्गीय की पहल पर कोलकाता से इंदौर आ गई हैं, जिनका पूजन कर प्रतीक्षा सूची में दर्ज मरीजों को हाथों हाथ उपलब्ध करा दी गई। इसके बाद भी प्रतीक्षा सूची में 20 नाम और दर्ज हैं।
विजयवर्गीय ने आश्वस्त किया है कि इसी सप्ताह 15 और मशीनें इंदौर पहुंच जाएंगीं। मंदिर ट्रस्ट ने विजयवर्गीय के सौजन्य एवं सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया है। विधायक आकाश विजयवर्गीय का भी इस अभियान में विशेष योगदान रहा है। उन्हीं की प्रेरणा से लाॅकडाउन के दौरान मंदिर ट्रस्ट ने जरूरतमंदों को करीब 30 लाख रू. की राशि खर्च कर भोजन के पैकेट्स वितरित किए थे।
कोरोना से पीड़ित मरीजों को ये मशीनें कांटाफोड मंदिर से आधार कार्ड की छायाप्रति, कोविड टेस्ट की रिपोर्ट, डाॅक्टर या हाॅस्पिटल के अनुशंसा पत्र तथा मशीन वापस जमा करने पर डिपाॅजिट की गई 5 हजार रू. की धनराशि वापस करने की शर्त पर उपलब्ध हो सकेगी। इन मशीनों का कोई शुल्क या किराया नहीं लिया जाएगा। मशीनों का आवंटन पहले आएं पहले पाएं के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक परिजन कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मंदिर पर संपर्क कर सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *