नायता मुंडला में हुए अंधे कत्ल का तेजाजी नगर पुलिस ने किया पर्दाफाश

  
Last Updated:  December 15, 2023 " 11:48 pm"

हत्या में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार।

मामूली कहासुनी में सिर पर पत्थर मारकर उतारा था मौत के घाट।

इंदौर : पुलिस थाना तेजाजी नगर ने 48 घंटे में नायता मुंडला में हुए अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए अज्ञात आरोपियों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने मृतक से मामूली कहासुनी की बात पर आवेश में आकर, उसके सिर पर पत्थर से वार कर दिया सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दिया था। घटना के बाद आरोपी बायपास का सहारा ले कर रातों-रात हो खरगोन भाग गए थे।

ये था पूरा मामला :-

इंदौर – दिनांक 13.12.2023 को रात्रि करीब 08.45 बजे थाना तेजाजी नगर इन्दौर को 100 डायल पर सूचना प्राप्त हुई थी कि, नायता मुंडला कलाली के पास केजीएन होटल के पीछे एक आदमी का शव खून से लथपथ पडा हुआ है। सूचना पर पुलिस थाना तेजाजीनगर की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। वरिष्ठ अधिकारियों को भी घटना से अवगत कराया गया और थाना तेजाजी नगर पर अपराध क्रमाक 648/23 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

पुलिस टीम व्दारा अज्ञात शव की बारे में पतारसी करने पर, मृतक की पहचान गोपाल सिंह उर्फ भवानी पिता गणपत पंवार उम्र 55 साल निवासी ग्राम बारोड पिपलिया, थाना सिविल लाइन जिला देवास के रूप में हुई। पता चला कि मृतक लगभग 4-5 साल से बायपास रोड़ पर अटाला,भंगार, पानी/ शराब की खाली बाँटले बेचकर अपना जीवन यापन कर रहा था। उसे जहां जगह मिलती थी, वहीं सो जाता था। पुलिस टीम ने घटना स्थाल के आसपास, शराब दुकान पर आने – जाने वाले तथा आसपास के कई संदिग्धों से अलग – अलग पूछताछ की गई। घटना स्थल के पास के सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों के फुटेज को भी खगाला गया। उक्त फुटेज दो संदेही दिखे। एक संदेही द्वारा वहां से कुछ खाने – पीने का सामान खरीदना भी पाया गया। पुलिस टीम द्वारा तकनीकि जांच के आधार पर व खुफिया तंत्र से आरोपियों की पतारसी कर उनकी पहचान 01. दीपेन्द्र मोरे उम्र 26 साल निवासी ग्राम उदयपुर थाना झिरन्या जिला खरगोन व 02. दुलिया बारेला उम्र 30 साल निवासी ग्राम उदयपुर थाना झिरन्या जिला खरगोन के रुप में की। आरोपियों को खरगौन से पकड़कर लाया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनकी मृतक से मामूली कहा – सुनी हो गई थी, जिस पर आवेश में आकर उन्होंने पास में पड़े पत्थर को उसके सिर पर मार दिया और वहां से भाग गए थे।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *