मुन्नालाल यादव निर्विरोध सभापति चुने गए

  
Last Updated:  August 8, 2022 " 05:56 pm"

अपील समिति का भी निर्विरोध निर्वाचन

शहर के विकास में सबको साथ लेकर चलेंगे – महापौर

नई निगम परिषद का पहला सम्मेलन संपन्न।

इंदौर : नई निगम परिषद का पहला सम्मेलन सोमवार को स्थानीय ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया। सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में संपन्न हुए इस सम्मेलन में पहले निगम सभापति का चुनाव हुआ। बीजेपी के वरिष्ठ पार्षद मुन्नलाल यादव निर्विरोध सभापति चुने गए। बीजेपी के भारी बहुमत को देखते हुए उनका सभापति चुना जाना तय था, ऐसे में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा। सभापति चुने जाने के बाद महापौर पुष्यमित्र भार्गव व नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने उन्हें बधाई दी और आसंदी तक ले गए।

सभापति का पदभार संभालने के बाद मुन्नालाल यादव ने कहा कि वे पक्ष – विपक्ष दोनों के सहयोग से सदन की कार्रवाई को संचालित करेंगे। शहर हित से जुड़े मुद्दों पर पार्षदों को बिना किसी भेदभाव के अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलेगा। सदन को वे नियम कायदे से चलाएंगे, उसे राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने देंगे।

पार्षदों ने बारी – बारी से दिया परिचय।

नई निगम परिषद का यह पहला सम्मेलन होने से सभी निर्वाचित पार्षदों ने बारी – बारी से सदन में अपना परिचय दिया।

अपील समिति का भी निर्विरोध हुआ चुनाव।

समेलन के दौरान चार सदस्यीय अपील समिति का निर्वाचन किया गया। सुखद बात ये रही कि इस समिति का निर्वाचन भी निर्विरोध हो गया। बीजेपी के तीन पार्षद प्रशांत बडवे, सोनाली धारकर और संध्या यादव एवं कांग्रेस के पार्षद अयाज बेग को इस समिति में लिया गया है।

जनहित के मुद्दों को जोर – शोर से उठाएगी कांग्रेस।

सम्मेलन में अपनी बात रखते हुए नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि कांग्रेस, विपक्ष की भूमिका पूरी दमदारी से निभाएगी। जनता और शहर हित से जुड़े मुद्दों को वे पूरी ताकत से सदन में उठाएंगे।

सभी 85 वार्डों का ध्यान रखें महापौर।

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव से आग्रह किया कि वे विकास के मामले में शहर के सभी 85 वार्डों में एक समान भाव से काम करें। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पूर्ववर्ती महापौर की नजरे इनायत अपने क्षेत्र पर ज्यादा रहती थी। इस बार इसतरह का भेदभाव न हो, इसका ख्याल रखा जाए।

शहर के विकास में सबको साथ लेकर चलेंगे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अंत में अपनी बात रखते हुए कहा कि शहर के विकास के मामले में कोई विपक्ष नहीं बल्कि सहयोगी पक्ष होगा। वे सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने निगम सभापति और अपील समिति के निर्विरोध निर्वाचन के लिए सभी पार्षदों को बधाई दी।

वरिष्ठ पार्षदों के अनुभवों का लाभ लेंगे।

महापौर पुष्यमित्र ने कहा कि ऐसे कई पार्षद हैं जो चौथी या पांचवी बार चुनकर आए हैं। उनके अनुभव और सलाह का लाभ नए पार्षदों को मिल सकेगा।

मातृशक्ति की आधी हिस्सेदारी महिला सशक्तिकरण का प्रतीक।

महापौर श्री भार्गव ने सदन में चुनकर आई मातृशक्ति को बधाई देते हुए कहा कि वे घर के साथ शहर की जिम्मेदारी भी उठा रहीं हैं। सदन में उनकी आधी हिस्सेदारी महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है।

महापौर के संबोधन के बाद महापौर व निगम सभापति के साथ सभी पार्षदों का सामुहिक फोटो सेशन भी संपन्न हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *