महिलाओं के गले से मंगलसूत्र लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

  
Last Updated:  March 6, 2023 " 08:29 pm"

अन्नपूर्णा इलाके में मॉर्निंग वॉक कर रहीं महिलाओं से लूटे थे मंगलसूत्र।

एक महिला को चाकू मारकर किया था घायल।

पुलिस टीम ने खंगाले लगभग 100 स्थानो के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज।

दोनों बदमाश आदतन अपराधी हैं। थाना बाणगंगा में पंजीबद्ध है पूर्व के कई अपराध।

इंदौर : मॉर्निंग वॉक के दौरान दो महिलाओं के मंगलसूत्र झपटने के साथ विरोध करने पर एक महिला को चाकू मारकर घायल करने वाले दो आरोपियों को अन्नपूर्णा पुलिस ने बंदी बना लिया है।

पुलिस थाना अन्नपूर्णा पर दिनांक 04.03.2023 को फरियादिया पुर्णिमा वैद्य ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि थाना क्षेत्र स्थित सारस्वत बैंक के सामने सच्चिदानंद नगर गेट के पास सुबह करीबन 07.00 बजे दो अज्ञात बदमाश मेरे व मेरी सहेली माधुरी के पीछे आए और गले से मंगलसूत्र छीनकर व चाकू से वार कर भाग गए। उनका एक साथी रोड के दूसरी ओर बाइक लेकर खड़ा था, उसी की बाइक पर बैठकर दोनों बदमाश भाग निकले। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना अन्नपूर्णा पर अपराध धारा 394,34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता व संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए थाना प्रभारी अन्नपूर्णा गोपाल परमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित कर उसे आरोपियों की पतारसी में लगाया गया।

100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल से बदमाशों के भागने वाले रुट पर लगभग 100 से ज्यादा स्थानों के सी.सी.टी.वी कैमरों के फूटेज खंगाले गए। उनके आधार पर और आरक्षक आशीष शुक्ला की तकनीकि मदद से पुलिस टीम द्वारा चंद घंटों में लूट की इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा कर दिया गया। लूट की घटना करने वाले 2 बदमाशों को गोविन्द नगर बाणगंगा क्षेत्र में लगभग एक से डेढ़ कि.मी पीछा कर पकड़ा गया। भागने के दौरान गिरने से बदमाशों के पैरो में चौट भी आयी।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान (1) आशीष पाण्डे नि.गोविन्द नगर बाणगंगा, इंदौर और (2) अभिषेक पंवार नि. कुशवाह नगर इंदौर के रूप में हुई। आरोपियों ने लूटा गया मंगलसूत्र तीसरे आरोपी लक्की बौरासी के पास होना बताया है। पुलिस द्वारा तीसरे फरार आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

आरोपीयों ने पूछताछ में बताया कि वो नशा करने के आदी हैं। नशे का शौक पूरा करने के लिए ही उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त यामाहा मोटरसाइकिल न. MP09 XK-5694 जब्त की गई है।
गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जा रहा है। उनसे अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।

दोनों पकड़े गए बदमाश आदतन अपराधी हैं, जिनके विरुद्ध थाना बाणगंगा में विभिन्न धाराओं में कई अपराध पंजीबद्ध हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *