पीपल्याहाना ब्रिज का सांसद लालवानी ने किया निरीक्षण, अगले माह सीएम शिवराज कर सकते हैं लोकार्पण

  
Last Updated:  November 19, 2020 " 12:37 pm"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने बुधवार को पीपल्‍याहाना ब्रिज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश दिए। इस ब्रिज की लोड टेस्टिंग हो चुकी है। अगले महीने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों इसका लोकार्पण किया जा सकता है।
सांसद शंकर लालवानी के आईडीए अध्‍यक्ष रहते इस ब्रिज का काम शुरू हुआ था। आधुनिक तकनीक से बने इस ब्रिज को प्रदेश का स्‍मार्ट ब्रिज भी कहा जा रहा है। पीपल्‍याहाना ओवरब्रिज पर ज्‍वाइंट्स के बीच झटके नहीं लगेंगे, साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी इंजीनियरिंग का विशेष ध्‍यान रखा गया है। इस ब्रिज के नीचे लैंड स्‍कैपिंग के जरिए इसकी खूबसूरती को निखारा जाएगा। इस ब्रिज से बारिश के पानी की एक बूंद भी व्‍यर्थ नहीं होगी और रैन वाटर हार्वेस्टिंग के जरिए इसे सीधे जमीन में उतार दिया जाएगा।
सांसद लालवानी ने कहा कि उनके आईडीए अध्‍यक्ष के कार्यकाल के दौरान इस ब्रिज का प्रस्‍ताव पास कर काम शुरू हुआ था। बीच में लॉकडाउन की वजह से काम की रफ्तार पर कुछ असर जरूर पड़ा लेकिन अब ये पूर्णता की ओर है। इस ब्रिज का भूमिपूजन मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था और हमारा मानना है कि वे ही इस ब्रिज का लोकार्पण भी करें।
ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद शंकर लालवानी ने एक कोने से दूसरे कोने तक पैदल चलकर ब्रिज का निरीक्षण किया, अधिकारियों से सवाल किए और उन्‍हें आवश्‍यक निर्देश भी दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *