पूर्वी क्षेत्र माहेश्वरी समाज का संपन्न हुआ अन्नकूट महोत्सव

  
Last Updated:  December 2, 2022 " 07:31 pm"

भगवान को अर्पित किए गए 56 भोग, सजाई मनोहारी झांकी।

समाजसेवियों का किया गया सम्मान।

इंदौर : श्री माहेश्वरी समाज,पूर्वी क्षेत्र इंदौर का अन्नकूट महोत्सव और सम्मान समारोह शनिवार, 26 नवंबर को आयोजित किया गया।कनाडिया बायपास स्थित भंडारी रिसोर्ट में संपन्न हुए इस महोत्सव में समाज के गणमान्य लोगों का सम्मान किया गया, वहीं महा आरती, भगवान को 56 भोग अर्पित करने के साथ मनोहारी श्रृंगार भी किया गया। समाज के हजारों लोगों ने महाप्रसादी ग्रहण की।

माहेश्वरी समाज,पूर्वी क्षेत्र के अध्यक्ष ओमप्रकाश पसारी एवं मंत्री संजय मानधन्या ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सीए नितिन कुमार सारडा, सीए जयंत गुप्ता नागोरी और समाजसेवी सुरेश नुहाल अतिथि के बतौर मौजूद रहे। अध्यक्षता लायंस क्लब इंटरनेशनल की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ. साधना सोडानी ने की।

समाज के विद्यार्थियों को देंगे स्कॉलरशिप।

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए सीए नितिन कुमार सारडा और अन्य अतिथियों ने कहा कि माहेश्वरी समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद के लिए वे सदैव तत्पर हैं।समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे बढ़ाने के लिए स्कॉलरशिप सहित अन्य तमाम सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयास किए जाएंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं डॉ. साधना सोडानी ने भी समाज के उत्थान और प्रगति में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इनका किया गया सम्मान।

संयोजक श्यामसुंदर सारडा, मुरलीधर सोनी, भगवानदास बूब और बालकिशन मोहता ने बताया कि समारोह में स्व. रमेश बाहेती (मरणोपरांत), स्व. ताराचंद राठी (मरणोपरांत), सीए भारत सारडा और सीए कृष्णकुमार धूत को समाज में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

अपने सम्मान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए सीए भरत सारडा और सीए कृष्णकुमार धूत ने भी समाज को आगे बढ़ाने में अपनी ओर से पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया।

56 भोग और मनोहारी श्रृंगार।

इंदौर जिला माहेश्वरी समाज के प्रचार मंत्री अजय सारडा ने बताया कि अन्नकूट के मौके पर सत्यनारायण आनंद मूंदड़ा की ओर से भगवान को 56 भोग अर्पित किए वहीं मनोहारी झांकी भी सजाई गई। महाआरती के यजमान रामेश्वरलाल राजीव कुमार बिन्नानी और महावीर प्रसाद जयप्रकाश बाहेती थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत माहेश्वरी समाज पूर्वी क्षेत्र के अध्यक्ष ओमप्रकाश पसारी, उपाध्यक्ष प्रेमप्रकाश जाजू और शैलेश सोडानी व अन्य पदाधिकारियों ने किया। कार्यक्रम का संचालन मंत्री संजय मानधन्या ने किया। आभार ओमप्रकाश पसारी ने माना।

इस मौके पर माहेश्वरी समाज पूर्वी क्षेत्र के सह मंत्री रामकिशोर राठी, कोषाध्यक्ष राजीव बिन्नानी, संगठन मंत्री राजीव मुछाल और प्रचार मंत्री राजेंद्र माहेश्वरी के साथ कार्यसमिति और कार्यकारी मंडल के सदस्यों सहित अन्य विशिष्टजन मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *