पेडमी में गौशाला का संचालन करने वाले ट्रस्टियों पर मुकदमा दर्ज हो- विधायक शुक्ला

  
Last Updated:  March 4, 2022 " 01:13 am"

इंदौर : कांग्रेसी विधायक संजय शुक्ला का आरोप है कि पेडमी की गौशाला में गायों की मौत राज्य सरकार की नाकामी का प्रतीक है।इस मामले में दोषी व्यक्तियों को बचाने की कोशिश चल रही है । इस गौशाला का संचालन करने वाली प्रबंध समिति के ट्रस्टियों पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए ।

विधायक शुक्ला ने जीव दया मंडल द्वारा पेडमी में संचालित की जा रही गौशाला में गायों की मौत के मामले में सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि भोपाल में भाजपा से जुड़े लोगों द्वारा संचालित की जा रही गोशाला में सैकड़ों गायों की मौत होने के बाद पूरे प्रदेश में सरकार की ओर से सजगता दिखाने की कोशिश की गई थी । यह सजगता केवल दिखावे की थी । दरअसल भाजपा और उसके नेताओं को गाय की याद वोट के लिए आती है । उसके अलावा वे गायों पर कोई ध्यान नहीं देते हैं । यही कारण है कि प्रदेश की कई गौशालाओं में व्यवस्थाओं के अभाव के चलते हुए गायों की मौत हो रही है । इंदौर जिले के खुडैल क्षेत्र में आने वाले पेड़मी में हुई गायों की मौत का मामला भी इसी तरह का मामला है । इस मामले में पुलिस द्वारा एक सामान्य मुकदमा दर्ज कर लिए जाने और गौशाला के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिए जाने से कर्तव्य की पूर्ति नहीं हो जाती है ।

शुक्ला ने कहा कि यह स्पष्ट है कि राज्य सरकार द्वारा सही तरीके से मॉनिटरिंग नहीं किए जाने से पूरे प्रदेश में गौ माता की इलाज और भोजन के अभाव में तड़प तड़प कर मौत हो रही है । पैडमी की घटना के संदर्भ में यह आवश्यक है कि सरकार की ओर से इस गौशाला का संचालन करने वाले पदाधिकारियों और ट्रस्टियो पर गौ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *