पोलिसिंग इन इंडिया, ट्रायल्स एंड ट्रिबुलेशंस का विमोचन

  
Last Updated:  July 22, 2023 " 08:30 pm"

पूर्व आईपीएस अखिलेश झा ने लिखी है यह पुस्तक।

कर्तव्यपथ पर चलते हुए आनेवाली कठिनाइयों और उससे निपटने के अनुभवों पर केंद्रित है झा की पुस्तक।

इंदौर : पूर्व आईपीएस अधिकारी अखिलेश झा द्वारा लिखित पुस्तक `पोलिसिंग इन इंडिया: ट्रायल्स एंड ट्रिबुलेशन्स’ का विमोचन मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास द्वारा एक गरिमामय समारोह में किया गया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में पूर्व डीजीपी दास ने कहा कि अखिलेश झा द्वारा लिखित इस पुस्तक में वो सभी बातें हैं, जिनका किसी भी पुलिस अधिकारी को अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करते हुए सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस किताब के माध्यम से आम व्यक्ति भारत में पुलिसिंग के पीछे एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के संघर्षों एवं अन्य पहलुओं को जान सकेंगें।

अपनी नई किताब पर प्रकाश डालते हुए हुए अखिलेश झा ने कहा कि उनकी पुस्तक `पोलिसिंग इन इंडिया: ट्रायल्स एंड ट्रिबुलेशन्स’ एक पुलिस अधिकारी के कर्तव्य पथ पर चलते हुए उसे किसतरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और उन कठिनाइयों का सामना वह अधिकारी अपने कर्मपथ पर चलते हुए किसतरह करता है, इसका सारगर्भित वर्णन है। उन्होंने एक पुलिस अधिकारी के रूप में जो अनुभव किया, उसका सार यह किताब है।

इस पुस्तक को अपने दिवंगत पुत्र को समर्पित करते हुए झा ने कहा कि उनकी नयी पुस्तक `पोलिसिंग इन इंडिया: ट्रायल्स एंड ट्रिबुलेशन्स’ अमेज़न एवं फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इस पुस्तक से प्राप्त रॉयल्टी का उपयोग समाज के उन गरीब बच्चों के हितों के लिए किया जाएगा,जिनका कोई नहीं है और जो किसी पीड़ा से ग्रसित हैं। झा ने कहा कि इस पुस्तक को लिखने की प्रेरणा उन्हें उनके दिवंगत पुत्र ने दी जो ढाई वर्ष पूर्व कोरोना महामारी में काल कवलित हो गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *