पोहा – जलेबी पार्टी के साथ इंदौरी एनआरआई ने की अनौपचारिक चर्चा

  
Last Updated:  December 18, 2023 " 06:02 pm"

विधायक विजयवर्गीय और महापौर भार्गव ने बदलते इंदौर से कराया मेहमानों को अवगत।

अयोध्या के श्रीराम मंदिर की स्क्रैप से निर्मित प्रतिकृति के कराए दर्शन।

इंदौर और दुनिया से जुड़े विभिन्न विषयों पर की बातचीत।

इंदौर : बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधायक कैलाश विजयवर्गीय और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने दुनिया के 28 से अधिक देशों में रह रहे इंदौरी एनआरआई के साथ विश्राम बाग (रणजीत हनुमान रोड) में आयोजित पोहा जलेबी पार्टी में इंदौर और दुनिया से जुड़े विभिन्न विषयों पर संवाद एवं चर्चा की। इस अवसर पर दुबई,अबू धाबी, शिकागो, सेन फ्रांसिस्को, जापान, युएई के एनआरआई इंदौरी के साथ महापौर परिषद सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया, अभिषेक शर्मा बबलू,मनीष शर्मा मामा, पार्षदगण एवं बड़ी संख्या में उपस्थित इंदोरियों के साथ पोहा जलेबी का लुत्फ भी उठाया गया। इंदौर का दर्शन शास्त्र है किस प्रकार से पोहे के साथ जलेबी, प्याज, जीरावन सब मिलकर रहते हैं, और हम सभी को एक उम्दा स्वाद दिलाते हैं।

अब आईटी कंपनियों का हब बन रहा इंदौर।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने इस मौके पर कहा कि पहले इंदौर मिलों का शहर और टेक्सटाइल की राजधानी था पर अब यहां 100 से ज्यादा आईटी कंपनियां कार्यरत हैं। इंदौर आईटी का हब बनता जा रहा है। मुझे गर्व है कि 10 वर्षों के अंदर हमने काफी कुछ किया है मैं इतना जरूर आपसे कहना चाहता हूं कि इंदौर में संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं। आप खुद ही फील करते होंगे कि भारतीयों का मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सम्मान बढ़ गया है।

स्क्रैप से निर्मित राम मंदिर की प्रतिकृति वेस्ट टू आर्ट का अनूठा उदाहरण।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इंदौरी लहजे में सभी एनआरआई इंदौरी का स्वागत करते हुए कहा कि इंदौर अपने काम के कारण ग्लोबल मॉडल पर है उसे ग्लोबल मॉडल का संदेश और राम राज्य का, प्रभु श्रीराम के विचार का संदेश देने के उद्देश्य से इंदौर ने दुनिया में वेस्ट टू आर्ट के बहुत सारे अच्छे काम किए हैं। एक काम और हमने देश को और दुनिया को करके बताया कि 21 टन लोहे के स्क्रेप से छोटे-छोटे टुकड़ों में जोड़कर 24 फीट ऊंचा 27 बाय 40 की साइज में देश का पहला राम मंदिर का आयरन स्क्रैप का रिप्लिका है, जो पूरे भारत को राम जी का और इंदौर की वेस्ट टू आर्ट एवं वेस्ट टू वेल्थ का संदेश देने के लिए यहां बनाया गया है। सभी इंदौरी एनआरआई ने राम मंदिर की इस अनूठी प्रतिकृति के साथ समूह फोटो भी खिंचवाया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *