प्रत्येक जोन के दो – दो वार्डों में चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान

  
Last Updated:  September 6, 2022 " 02:35 pm"

सोमवार को शहर के 38 वार्डों में चला अभियान, शेष में मंगलवार को चलेगा।

स्वास्थ्य, उद्यान, ड्रेनेज विभाग के अधिकारी कर्मचारी अभियान में हुए शामिल।

इंदौर : शहर के प्रत्येक जोनल कार्यालय के 2-2 वार्डों में प्रतिदिन संयुक्त विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है।अभियान में स्वास्थ्य विभाग, उद्यान विभाग व ड्रेनेज विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए प्रत्येक वार्ड की साफ – सफाई की जा रही है। विशेष स्वच्छता अभियान में निगम अधिकारियों के साथ ही क्षेत्रीय पार्षद, रहवासी संगठन के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रह रहे हैं। इसी कड़ी में वार्ड 47 में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया।

महापौर ने किया निरीक्षण।

महापौर पुष्यमित्र ने जोन क्रमांक 09 के वार्ड क्रमांक 47 वल्लभ नगर में सामान्य प्रशासन प्रभारी व क्षेत्रीय पार्षद नंदकिशोर पहाडिया के साथ क्षेत्र में सफाई अभियान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर भार्गव द्वारा दुबे का बगीचा स्थित प्राचीन कुऐं-बावडी का अवलोकन करते हुए उनकी सफाई करने के साथ ही कुएं – बावडी के पानी का उपयोग करने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के क्षेत्रीय जोनल अधिकारी जीडी सुतार को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

महापौर भार्गव ने बताया कि शहर में जब वर्षा का दौर कम हो गया है, इसके चलते शहर की सडको के किनारे व डिवाईडरों में मिटटी के ढेर व कीचड को साफ करने के साथ ही आगामी त्यौहारो को दृष्टिगत रखते हुए, निगम द्वारा उद्यान विभाग, स्वास्थ्य विभाग व डेनेज विभाग के माध्यम से जोनवार प्रतिदिन दो-दो वार्डो में संयुक्त विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शहर की वार्डो की सड़कें, चौराहों की सफाई के साथ ही बैकलेन की सफाई, उद्यान परिसर, सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालय, मूत्रालय की सफाई, शासकीय स्कूल के मैदान एवं परिसर की सफाई, वार्ड के ओपन क्षेत्र एवं अन्य क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सफाई अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान में उद्यान विभाग द्वारा उद्यान के आसपास सफाई, उद्यान परिसर में सफाई के साथ ही सडको के किनारे, फुटपाथ व अन्य स्थानो पर अनावश्यक घास व पेडो की कंटाई-छंटाई का कार्य किया जा रहा है। शेष रहे वार्डो में संयुक्त विशेष स्वच्छता अभियान जारी रहेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *