प्रवासी सम्मेलन को लेकर एमआईसी सदस्य और पार्षदों की बनाई गई समितियां

  
Last Updated:  December 14, 2022 " 08:18 pm"

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा जनवरी माह में प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन को दृष्टिगत रखते हुए पार्षद गणों के साथ सिटी बस ऑफिस में बैठक की गई। बैठक में सभापति मुन्ना लाल यादव, समस्त महापौर परिषद सदस्य और बड़ी संख्या में पार्षदगण उपस्थित थे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि जनवरी माह में इंदौर में दिनांक 8, 9, 10 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने जा रहा है 8 जनवरी यूथ पार्लियामेंट्री, 9 जनवरी को प्रधानमंत्री प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे एवं 10 जनवरी को राष्ट्रपति सम्मेलन का समापन करेंगे। इस प्रवासी भारतीय सम्मेलन में 80 देशों के तकरीबन 3 से 4 हजार प्रवासी भारतीय सम्मिलित होंगे।

महापौर भार्गव द्वारा बैठक में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के तहत शहर में किस प्रकार से प्रवासी भारतीयों के लिए कार्यक्रम का आयोजन करना है के संबंध में सुझाव एवं चर्चा की गई।

प्रवासी सम्मेलन हेतु एमआईसी सदस्य और पार्षदों की बनाई समितियां।

महापौर भार्गव द्वारा प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आयोजित कार्यक्रमों के संचालन हेतु एमआईसी सदस्य एवं पार्षदों को लेकर बनाई समितियों के संबंध में भी जानकारी दी गई। समितियां किस प्रकार काम करेगी। क्या-क्या कार्यक्रम होंगे किन की सहभागिता रहेगी, के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

पार्षदों ने दिए सुझाव।

इस अवसर पर पार्षद गणों द्वारा सुझाव दिया गया कि इंदौर शहर के प्रमुख चौराहों पर पारंपरिक वेशभूषा में सभी अतिथियों का स्वागत करेंगे। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने वाले अतिथियों के नाम से सिटी फॉरेस्ट में पौधारोपण करेंगे जिसके चित्र संबंधित अतिथियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ ही शहर की साज-सज्जा शहर के मंदिरों पर की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाएं एवं अन्य आयोजनों के संबंध में भी पार्षद गणों द्वारा सुझाव दिए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *