प्रेस्टीज इंदौर अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 14 मार्च से आयोजित होगा

  
Last Updated:  February 16, 2024 " 02:19 am"

कर्टेन रेज़र में संस्थान के छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां।

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च द्वारा तीन-दिवसीय `इंदौर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव’ का आयोजन अगले महीने 14 मार्च से किया जा रहा है। इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भारत सहित यूके, ऑस्ट्रेलिया,इंडोनेशिया एवं अन्य देशों की उत्कृष्ट फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। फिल्म एवं रंगमंच के अनेक कलाकार फिल्म फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

फिल्म महोत्सव में इंदौर के विभिन्न कालाकारों, जिन्होंने फिल्म व टीवी के क्षेत्र में इंदौर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है, उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान के यूजी कैंपस के निदेशक डॉ. सुब्रमण्यन रमन अय्यर के मार्गदर्शन में, पीआईएमआर के डिपार्टमेंट ऑफ़ मॉस कम्युनिकेशन द्वारा विभाग के डॉ. जुबेर खान की अगुवाई में संपन्न होगा।

गुरुवार को इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की पूर्व तैयारियों को लेकर आयोजित कार्यक्रम में संस्थान के छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गयी।

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव से मालवा की स्थानीय कला, संस्कृति को प्रोत्साहन मिलेगा: डेविश जैन।

प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर तथा प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमेन डॉ. डेविश जैन ने कहा कि प्रेस्टीज इंदौर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के माध्यम से मालवा क्षेत्र की स्थानीय कला और संस्कृति को प्रोत्साहन मिलेगा। इसका उद्देश्य मध्य प्रदेश की प्रतिभा को सामने लाना और भारतीय फिल्म उद्योग में कलाकारों और संगीतकारों के अमूल्य योगदान को पहचानना व सम्मानित करना है। उन्होंने कहा कि पद्मश्री डॉ. नेमनाथ जैन के दूरदर्शी मार्गदर्शन में, यह फिल्म महोत्सव इंदौर के लोगों की कलात्मक आकांक्षाओं को एक सिनेमाई मोज़ेक प्रदान करेगा। को
डॉ जैन ने कहा कि इंदौर समृद्ध विरासत के साथ मध्य प्रदेश का सांस्कृतिक शहर है। संगीत, कला, लेखन, अभिनय और साहित्य के क्षेत्र में यहां के कलाकारों ने भारत की समृद्ध संस्कृति को समृद्ध किया है। इनमें लता मंगेशकर, किशोर कुमार, स्वानंद किरकिरे, जॉनी वॉकर, एमएफ हुसैन, सलीम खान और कई अन्य प्रमुख हैं।

डॉ अय्यर ने कहा कि प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान द्वारा आयोजित पिछले 6 प्रेस्टीज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के संस्करणों में किरण कुमार, राहुल रवैल, अखिलेंद्र मिश्रा, रज़ा मुराद, लता सबरवाल, मानिनी डे, हिमानी शिवपुरी, राजेंद्र गुप्ता, राज शांडिल्य, राजेश कुमार जैसी प्रमुख हस्तियों ने शिरकत कर इस फेस्टिवल के गरिमा को बढ़ाया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *