प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान ने मध्यभारत का पहला फैमिली बिजनेस प्रोग्राम, प्रेस्टीज एक्सपोनेंशिया किया लॉन्च

  
Last Updated:  December 13, 2022 " 08:44 pm"

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च और एआईसी प्रेस्टीज द्वारा मध्य भारत का पहला और अनूठा प्रबंधन प्रोग्राम -`प्रेस्टीज एक्सपोनेंशिया’ लॉन्च किया गया है, जो फैमिली बिजनेस, एंटरप्रेन्योरशिप और इनोवेशन पर केंद्रित एक प्रबंधन कार्यक्रम है। प्रेस्टीज एक्सपोनेंशिया का उद्देश्य नए विचारों और नवाचारों को शामिल करके पारिवारिक व्यवसाय की विरासत को अगले स्तर तक ले जाने के लिए जेन एक्स को समृद्ध और सशक्त बनाना है।

‘पारिवारिक व्यवसाय और जनरल एक्स’ की पैनल चर्चा को संबोधित करते हुए, डॉ. परिमल मर्चेंट, निदेशक – ग्लोबल फैमिली मैनेज्ड बिजनेस, एसपी जैन स्कूल ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट ने परिवार के मूल मूल्यों को संरक्षित करने और इसे जनसामान्य तक पहुंचाने पर जोर दिया। उन्होंने उत्तराधिकार योजना की आवश्यकता और पारिवारिक व्यवसाय में प्राथमिकताओं के बारे में भी अपने विचार साझा किए।

पारिवारिक व्यवसाय का करें विकास – डॉ. डेविश जैन

प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर एवं प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. डेविश जैन ने पारिवारिक व्यवसाय के विकास और पोषण पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया जो कई पीढ़ियों तक चल सकता है।

पीआईएमआर के वरिष्ठ निदेशक डॉ. देबाशीष मल्लिक ने क्षेत्र के हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल्स से पारिवारिक व्यवसाय कार्यक्रम का सर्वोत्तम लाभ लेने के लिए आवाहन किया।

एआईसी-प्रेस्टीज के सीईओ डॉ. संजीव पाटनी ने कहा कि एक्सपोनेंशिया एक अनूठा प्रबंधन कार्यक्रम है, जिसे परिवार के बिजनेस लीडर्स, युवा उद्यमियों और इनोवेटर्स को कौशल के एक विशिष्ट सेट से लैस करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो उनकी दक्षताओं को बढ़ाता है और उन्हें अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार करता है।

पारिवारिक व्यवसाय जनरेशन एक्स विषय पर आयोजित इंटरैक्टिव पैनल चर्चा आयोजित की गई जिसमें प्रणय पिपलानी, डॉ. मीता दीक्षित, डॉ. कौस्तव मजुमदार ने भाग लिया। पारिवारिक व्यवसाय पर देश भर के शीर्ष विशेषज्ञों ने नवाचारों और नए अवसरों के विकास को लेकर अपने विचार व्यक्त किए। तेजी से बदलते आर्थिक, राजनीतिक और वैश्विक परिदृश्य पर भी विशेषज्ञों ने अपने विचार साझा किए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *