विमानतल प्रशासन खुद संभालेगा डोमेस्टिक कार्गो की व्यवस्था

  
Last Updated:  September 1, 2020 " 01:42 pm"

इंदौर : एयरपोर्ट से डोमेस्टिक कार्गो को गति मिल रही है। अब रोज़ाना 15 से18 टन माल भेजा जा रहा है। पहले ये व्यवस्था निजी क्षेत्र के कॉन्ट्रेक्टर के हाथों में थी लेकिन अब इंदौर एयरपोर्ट खुद इसे संचालित करेगा। सांसद शंकर लालवानी ने मंगलवार को इंदौर एयरपोर्ट पर पूजन कर इसकी शुरुआत की।

लॉकडाउन के बाद बढ़ी डिमांड।

इंदौर से लॉकडाउन के पहले 30-35 टन सामान रोज़ भेजा जाता था जो लॉकडाउन के दौरान घट गया था, लेकिन अब इसमें दोबारा तेज़ी आ रही है। इंदौर से बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई के लिए अब रोज़ाना 15-18 टन सामान भेजा जा रहा है और इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है।

अब एयरपोर्ट प्रबंधन ही संभालेगा डोमेस्टिक कार्गो की व्यवस्था।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि इंदौर एयरपोर्ट से अब डोमेस्टिक कार्गो की व्यवस्था डिपार्टमेंट ही संभालेगा। लगातार इसकी डिमांड बढ़ रही है जो एक अच्छा संकेत है।

फिलहाल स्पाइस जेट करीब 8 टन के डेडिकेटेड कार्गो प्लेन का संचालन कर रही है वहीं इंडिगो भी अपनी नियमित फ्लाइट से कार्गो का परिवहन कर रही है। स्पाइसजेट की योजना 15 टन के डेडिकेटेड कार्गो प्लेन की शुरुआत करने की है।

नवरात्रि में प्रारम्भ होगा इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल।

सांसद लालवानी ने बताया कि डायरेक्ट इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन नवरात्रि में होने की संभावना है। इंदौर के लिए ये बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। सांसद ने कहा कि डायरेक्ट इंटरनेशनल कार्गो से एक्सपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा और इंदौर में रोज़गार बढ़ेंगे।
इस अवसर पर एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल, एयरपोर्ट कार्गो के प्रभारी आर सी डबास और कार्गो टीम के सदस्य मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *