प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान का वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के साथ करार

  
Last Updated:  January 8, 2024 " 10:59 pm"

इंदौर: शैक्षिक मानकों को बढ़ाने और एक जीवंत शैक्षणिक माहौल बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (पीआईएमआर) इंदौर ने वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी (वीसीयू), यूएसए के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. डेविश जैन ने पीआईएमआर तथा वीसीयू की तरफ से डॉ. फोटिस सोतिरोपोलोस ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस समझौता  ज्ञापन (एमओयू) का उद्देश्य दोनों शिक्षण संस्थानों के बीच शैक्षणिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देना, ज्ञान की खोज, रचनात्मक अभिव्यक्ति और नवाचार को बढ़ावा देना है।

डॉ. जैन ने कहा कि इस समझौते से पीआईएमआर और वीसीयू के बीच सहयोग के लिए एक मजबूत ढांचा स्थापित होगा, जो शिक्षण और सीखने की पद्धतियों को परिष्कृत करने व सामूहिक रूप से उच्च शिक्षा के वैश्विक विस्तार में योगदान देगा। साझेदारी में शैक्षणिक कार्यक्रमों की पारस्परिक पेशकश सहित सहयोग के विभिन्न क्षेत्र शामिल हैं। यह समझौता अगले पांच साल तक प्रभावी रहेगा।

दोनों संस्थानों के बीच हुए इस समझौते पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए डॉ. जैन ने कहा कि प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान द्वारा हाल के दिनों में अमेरिका और यूरोप के प्रतिष्ठित विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थानों के साथ समझौता किया गया है, जिनके माध्यम से इन संस्थानों के साथ मिलकर अनुसंधान एवं नवाचार को बढ़ाबा देने के साथ अकादमिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित किया जाएगा। पीआईएमआर के छात्र इन प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय शिक्षण संस्थानों से डुअल  डिग्री प्राप्त कर सकेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *