‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ के संकल्प के साथ निकलेगी विशाल चुनरी यात्रा

  
Last Updated:  September 26, 2019 " 08:56 am"

इंदौर : बीते नौ वर्षों की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष भी नवरात्रि के दौरान 6 अक्टूबर को बड़ा गणपति से विशाल चुनरी यात्रा निकाली जाएगी। बिजासन माता मंदिर तक निकाली जाने वाली इस चुनरी यात्रा के जरिये प्लास्टिक मुक्त भारत का संकल्प भी लोगों को दिलाया जाएगा। बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई हस्तियां चुनरी यात्रा का हिस्सा बनेंगी।
यात्रा संयोजक पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की नवरात्रि के दौरान निकाली जाने वाली ये चुनरी यात्रा करीब 2 किमी लंबी होगी जिसमें लाखों श्रद्धालु शामिल होंगे। रविवार 6 अक्टूबर को सुबह 11 बजे बड़ा गणपति मन्दिर में पूजा- अर्चना के साथ चुनरी यात्रा की शुरुआत होगी।

जेपी नड्डा सहित कई हस्तियां रहेंगी मौजूद।

श्री गुप्ता ने बताया कि चुनरी यात्रा में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, फ़िल्म अभिनेत्री व सांसद हेमामालिनी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व थावरचंद गेहलोत, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय,प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और सांसद शंकर लालवानी सहित अन्य विशिष्टजन शिरकत करेंगे।

‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ का दिलाएंगे संकल्प।

पीएम नरेंद्र मोदी की ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ की संकल्पना को साकार करने के लिए तमाम विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में श्रद्धालुओं को प्लास्टिक के उपयोग को रोकने का संकल्प दिलाया जाएगा।

लाखों सितारों से सजी होगी चुनरी।

विशाल चुनरी यात्रा के जरिये बिजासन माता को चढाई जाने वाली चुनरी की लंबाई 2 किमी से अधिक होगी। सूरत के कारीगरों द्वारा बनाई जा रही इस चुनरी में लाखों सितारे जड़े होंगे। लाखों श्रद्धालु इस चुनरी को हाथों में उठाकर चलेंगे। गरबा व भजन मंडलियां चुनरी यात्रा में माता भक्ति का अलख जगाएगी।

यातायात व स्वच्छता का रखा जाएगा ध्यान।

यात्रा संयोजक सुदर्शन गुप्ता ने बताया कि चुनरी यात्रा के दौरान यातायात और साफ- सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा। एरोड्रम रोड पर डिवाइडर के एक तरफ यात्रा चलेगी, दूसरा हिस्सा यातायात के लिए खुला रहेगा। यातायात बाधित न हो इसके लिए कार्यकर्ता भी तैनात रहेंगे। यही नहीं निगम सभापति अजयसिंह नरुका के नेतृत्व में स्वयंसेवक यात्रा के पीछे सड़क की सफाई करते हुए चलेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *