मानव सेवा की मिसाल थे अमरजीत सिंह सूदन- डीआईजी

  
Last Updated:  October 8, 2020 " 10:17 pm"

इंदौर : मानव सेवा की मिसाल एवं सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कार्यरत् पुलिस के सहयोगी संगठन नगर सुरक्षा समिति में पिछले 25 वर्षो से इंदौर पुलिस के मजबूत आधार स्तम्भ रहे अमरजीत सिंह सूदन के निधन पर जिला पुलिस बल इन्दौर द्वारा डीआरपी लाइन में श्रद्धंजलि सभा का आयोजन किया गया।

श्रद्धाजंलि सभा में पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर हरिनारायण चारी मिश्र, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सूरज वर्मा, अति. पुलिस अधीक्षक पश्चिम प्रशांत चैबे, रक्षित निरीक्षक जय सिंह तोमर सहित नगर सुरक्षा समिति के जिला संयोजक रमेश शर्मा, समिति के अन्य पदाधकारियों, सदस्यों एवं गणमान्य नागरिकों सहित पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों ने स्व. अमरजीत सिंह सूदन की स्मृतियों को याद कर, शोक-संवेदनाएं व्यक्त की और श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

मानव सेवा की मिसाल बनें सच्चे सिपाही को खो दिया।

डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने स्व. सूदन को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमने पुलिस परिवार के महत्वपूर्ण साथी के साथ-साथ मानव सेवा की मिसाल बन चुके समाज के सच्चे सिपाही को खो दिया है। उनका जाना पुलिस परिवार के साथ ही पूरे समाज के लिये अपूरणीय क्षति है। अमरजीत सिंह सूदन जैसे लोग समाज में लाखों-करोड़ों में एक होते है जो मानव सेवा व सामाजिक कर्तव्यों को ही अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखते हैं और अपना पूरा जीवन ही समाज व मानव सेवा में समर्पित कर देते हैं।
उन्होनें कहा कि स्व. सूदन साहब मानव सेवा की मिसाल थे। गरीब, बेसहारा व पीड़ितों के वे मसीहा थे। किसी का बेटा, किसी का भाई आदि बनकर पूरी आत्मीयता के साथ सभी की हर संभव मदद करते थे। पीड़ित व जरूरतमंद लोगों की सेवा में ही उन्होनें अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। ऐसे महान व कर्मठ व्यक्ति के हम से विदा लेने पर हम सभी अत्यंत दुखी व व्यथित हैं।
अन्य अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों ने भी श्री सूदन के निधन पर गहरा शोक जताते हुए उनके साथ बिताए आत्मीय पलों को साझा किया। अंत में दो मिनट का मौन रखकर स्व. अमरजीत सिंह सूदन को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *